लोगों को जागरूक करने का नहीं देखा होगा ऐसा अनूठा अंदाज, देखें वीडियो…

0
316
You must not have seen such a unique style to make people aware

तम्बाकू पदार्थों से शरीर में होने वाले दुष्प्रभाव को लेकर किया जागरूक

बीकानेर। सिगरेट व अन्य तम्बाकू पदार्थों से शरीर में होने वाले दुष्प्रभाव को लेकर एक कलाकार ने अनूठे अंदाज में युवाओं को जागरूक करने के लिए आज जूनागढ़ के आगे प्रदर्शन किया।

लोकनायक शहीद भगतसिंह संस्थान के कलाकार मोना सरदार डूडी ने आज जूनागढ़ के सामने अपने शरीर पर सिगरेट के दुष्परिणामों का स्लोगन लिखा। वहीं कुछ बड़े आकार की कागजनुमा सिगरेटों पर स्लोगन लिखते हुए युवाओं को इसके इस्तेमाल से बचने के लिए प्रेरित किया।

मोना सरदार डूडी ने न्यूजफास्टवेब को बताया कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी के दौर में युवा पीढ़ी सिगरेट व अन्य तम्बाकू पदार्थों का सेवन लगातार कर रही है। जिसकी वजह से ज्यादातर लोगों की रोग-प्रतिरोधक क्षमता कम होने लगी है। तम्बाकू सेवन करने की वजह से फेंफड़े खराब होते हैं और व्यक्ति को सांस लेने में दिक्कतें होती हैं। ऐसे में कोरोना जैसी घातक बीमारी भी ऐसे ज्यादातर लोगों को बेहद नुकसान पहुंचा रही है।

उन्होंने बताया कि यदि शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो तो कोरोना जैसी बीमारियां बेअसर साबित हो जाती है। इस प्रकार का प्रदर्शन करने का मुख्य उद्देश्य यही है कि युवा वर्ग तम्बाकू का सेवन नहीं करें, जो अभी तम्बाकू का सेवन कर रहे हैं, उनसे भी लोकनायक शहीद भगतसिंह संस्थान के सभी पदाधिकारी निवेदन करते हैं कि तम्बाकू का उपयोग करना बिल्कुल बंद कर देवें। आमजन को जागरूक करने वाले इस प्रदर्शन में चित्रकार मोना सरदार डूडी के साथ मुकेश जोशी, महावीर स्वामीए, राजकुमार राजपुरोहित चित्रकार शामिल रहे।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here