धर्म सभा में शामिल होने के लिए आज किए गए पीले चावल, घर-घर बांटे जाएंगे

0
239
Yellow rice prepared for attending the religious gathering today will be distributed from house to house.

जगद्गुरू शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज का बीकानेर प्रवास

सनातन धर्म रक्षा मंच के कार्यकर्ता कर रहे हैं तैयारियां

बीकानेर। जगद्गुरू शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज के बीकानेर प्रवास को लेकर सनातन धर्म रक्षा मंच की ओर से तैयारियां जोरों पर की जा रही है। 12 जून को आयोजित होने वाली धर्म सभा में शामिल होने के लिए मंच की ओर से घर-घर पीले चावल बांटे जाएंगे। आज आनंद निकेतन भवन में स्थित मंच के मुख्य कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने मंत्रोच्चार के साथ पीले चावल किए।


मंच संयोजक सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि जगद्गुरू शंकराचार्य की धर्म सभा में ज्यादा से ज्यादा सनातनी शामिल हो सकें, इसके लिए मंच की ओर से घर-घर जाकर सनातनियों को पीले चावल भेंट कर निमंत्रण दिया जाएगा। इसके लिए मंच कार्यकर्ताओं ने आज पीले चावल किए। इस अवसर पर गठित टीमों के कार्यकर्ताओं ने अपने -अपने सुझाव भी रखे। जिसमें दलित नेता शिवलाल तेजी ने कहा कि इतने बडे कार्यक्रम में सनातन धर्म रक्षा मंच ने मुझ जैसे सफाई कर्मचारी के बेटे को अपने बराबर का स्थान दिया, जो हमारे और हमारे समाज के लिए गर्व की बात है। मेरी 60 वर्ष की आयु में प्रथम बार किसी सनातन धर्म के बड़े आयोजन का हिस्सा बना हूं। आयोजन की महिला समिति की मंजू गोस्वामी ने कहा कि इस पावन आयोजन में महिलाओं को अधिक से अधिक संख्या में जुडऩा चाहिए ताकि धर्म का ज्ञान हो और सनातन में श्रद्धा बढ़े।


कार्यक्रम में सूरजमालसिंह नीमराना, पंडित गायत्रीप्रसाद शर्मा, पुखराज सोनी, शिवलाल तेजी, वरुण शर्मा, ओम सोनगरा, पंडित संतोषानंद सरस्वती महाराज, यज्ञप्रसाद शर्मा, एडवोकेट बजरंग छींपा, नंदकिशोर गहलोत, अशोक सुथार, राजेश कुलरिया, सुशील कुमार, मंजू गोस्वामी, जयश्री भाटी, किरणदेवी शर्मा, सुमन जाजड़ा, कीर्ति भाटी, सहित काफी महिलाएं और सनातनी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here