कांग्रेस और हनुमान बेनीवाल की पार्टी का होगा गठबंधन ? सामने आए बड़े संकेत

0
424
Will there be an alliance between Congress and Hanuman Beniwal's party? Big signs emerged

अभी चल रही है बातचीत, जल्द लिया जा सकता है निर्णय

कांग्रेस में आरएलपी से गठबंधन को लेकर विरोध भी आया है सामने

बीकानेर। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस प्रदेश में हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से गठबंधन कर सकती है। आरएलपी के कई नेताओं ने इसके संकेत दे दिए हैं। बताया जा रहा है कि आरएलपी का कांग्रेस पार्टी से गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। अभी गठबंधन नहीं हुआ है। जल्द ही इसपर निर्णय कर लिया जाएगा।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार अगर कांग्रेस और आरएलपी में गठबंधन होता है तो बेनीवाल को नागौर सीट मिल सकती है। बीजेपी ने यहां से ज्योति मिर्धा को उम्मीदवार बनाया है। मिर्धा पिछले साल कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुईं थीं।
सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों प्रदेश के पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के दौरान गठबंधन पर अपना विरोध व्यक्त किया था। इसके अलावा प्रदेश के कुछ अन्य वरिष्ठ नेता भी बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के साथ गठबंधन के विरोध में हैं। इस दौरान नेताओं ने कांग्रेस के खिलाफ बेनीवाल के पिछले विरोध और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ उनकी टिप्पणियों का हवाला दिया था।


सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस में गठबंधन के पक्ष माने जाने वाले नेताओं का मानना है कि बेनीवाल को जाट समुदाय का लाभ मिलने से पार्टी को फायदा होगा। गौरतलब है कि आरएलपी से गठबंधन को लेकर कांग्रेस में भी विरोध की आवाजें उठ रही है। ऐसे में पार्टी फूंक-फूंककर कदम उठा रही है।
हनुमान बेनीवाल ने अक्टूबर, 2018 में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बनाई थी। इसके बाद बेनीवाल ने साल, 2019 में बीजेपी के साथ गठबंधन किया और नागौर सीट से जीत दर्ज की। हालांकि बाद में उन्होंने गठबंधन तोड़ लिया और वर्ष, 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के रेवंतराम को हराकर जीत दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here