अमरनाथ यात्रा पर गए बीकानेर के लोगों का क्या हुआ हाल, देखें वीडियो…

0
1075
What happened to the people of Bikaner who went on Amarnath Yatra

मौके पर से एक शख्स ने न्यूजफास्ट वेब को भेजा वीडियो, दूसरे ने दी जानकारी

बीकानेर के तकरीबन 45 लोग बाबा अमरनाथ की मेहरबानी से हैं सुरक्षित

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। बादल फटने से अमरनाथ गुफा के पास हुए हादसे के बीकानेर के लोगों में से एक शख्स ने न्यूजफास्ट वेब को मौके पर से वीडियो भेजा है। जिसमें उन्होंने उनके दल के तकरीबन 45 लोगों के पूरी तरह से सुरक्षित होने की बात कही है।


दरअसल, बीकानेर से 45 लोगों का दल बस द्वारा अमरनाथ यात्रा पर गया था। बीकानेर से गए इस दल में राजीव मदान नाम के शख्स ने न्यूजफास्ट वेब को वीडियो भेजा है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उनके दल में कुल 45 लोग थे। उन्हें कल यानि 8 जुलाई को बालटाल से रवाना होना था लेकिन किसी कारण उनके दल को वहीं रोक दिया गया था।

यात्रियों के दल में शामिल श्याम मोदी ने बताया कि बादल फटने से हुए हादसे में उनके दल के सभी लोग बाबा अमरनाथ की मेहरबानी से पूरी तरह से सुरक्षित हैं। फिलहाल पहलगाम और बालटाल में बने बेस कैम्प से आगे किसी यात्री को जाने की इजाजत नहीं दी गई है। पवित्र गुफा के पास रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

आईटीबीपी, एनडीआरफ और भारतीय सेना के जवान चौबिसों घंटे रेस्क्यू में जुटे हुए हैं।
अभी तक रेस्क्यू के दौरान 15 हजार लोगों को पवित्र गुफा के पास से सुरक्षित पंचतरणी ले जाया गया है। 35 घायलों को एयरलिफ्ट किया गया है। सेना के हेलीकॉप्टर लगातार रेस्क्यू कार्य में उड़ान भर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here