मौसम विभाग का अलर्ट, बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

0
290
मौसम

बीकानेर/जयपुर। हिमाचल में हो रही बर्फबारी और जमीनी सतह से बहने वाली हवाओं के नीचे आने से प्रदेश के मौसम ने करवट ली है। रविवार सुबह से ही बीकानेर व जयपुर सहित प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आसमान में बादलों की आवाजाही जारी थी। इसके साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में तेज और हल्की बारिश भी हुई है।

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में यह संभावना जता दी थी की 21 और 22 जनवरी को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में जहां बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी गिर सकते हैं।

बारिश के साथ ही अगले 2-4 दिनों तक प्रदेश के दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। साथ ही रात का पारा इस दौरान औसत 5 से 6 डिग्री पहुंचने की भी संभावना है। इसके अलावा 15 फरवरी तक प्रदेश में सर्दी अपना असर दिखा सकती है।

गौरतलब है कि रविवार को बीकानेर में दोपहर से ही आसमान में बादल छा गए थे। शाम को ठण्डी तेज हवाओं ने शहरवासियों को रजाई में दुबकने पर मजबूर कर दिया था।

आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे थे और सर्दी का आलम रहा है। राजधानी जयपुर में धूलभरी आंधी के साथ तेज बारिश हुई है। इसके अलावा राज्य के अजमेर, अलवर, दौसा, टोंक, सीकर, भरतपुर, धौलपुर, भीलवाड़ा सहित एक दर्जन जिलों में हल्की बारिश होने की जानकारी मिली है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here