मतदाताओं में नजर आया उत्साह, दिखे कई रंग

0
246
मतदाताओं

कोई पारम्परिक वेशभूषा में तो कोई तिरंगी ड्रेस में पहुंचा वोट डालने।

बीकानेर। लोकतंत्र के महापर्व को लेकर बीकानेर के मतदाताओं में आज खासा उत्साह देखा गया। यहां पुरूषों के साथ-साथ महिलाओं और युवाओं में भी मतदान के प्रति काफी उत्साह नजर आया। सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर आए मतदाताओं के अलग-अलग रंग देखने को मिले।

बच्छावतों के मोहल्ले से लोग एक जैसी पगड़ी और एक जैसी वेशभूषा में उमंग के साथ आए मतदाता एक ही परिवार के थे। इन मतदाताओं का कहना है कि देश के लिए ये महापर्व है और सभी को इस महापर्व में शामिल होकर वोट रूपी आहूति देनी चाहिए। वहीं एक जैसी साड़ी पहन कर आईं कुछ महिलाएं भी मतदान करने के लिए बूथ पर पहुंची। महिला मंडल स्कूल में बने मतदान केंद्र में युवा दम्पति तिरंगे की वेशभूषा में मतदान करने पहुंचे और लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने का संदेश दिया।

मतदाताओं

वहीं शहर के कई मतदान केन्द्रों पर बुजुर्ग लोग भी उत्साह के साथ मतदान करते देखे गए। धोबी तलाई क्षेत्र की 102 वर्षीय बशीरन को उनका बेटा गोद में उठाकर मतदान केंद्र ले गया। वहीं कोचरों के चौक में रहने वाली 101 वर्षीय शांतिदेवी कोचर को उनके परिजन चारपाई पर मतदान केंद्र तक लेकर पहुंचे और मतदान कराया। वहीं युवाओं ने भी सिर पर साफा बांधकर एक साथ मतदान किया तो मुस्लिम महिलाएं ने भी बुरका पहने अपने मताधिकार का उपयोग करने में उत्साह दिखाया।

शहर के भीतरी इलाके में इस तरह से एक साथ पारम्परिक वेशभूषा में आकर मतदान करना भी एक रिवाज बनता जा रहा है। इन सबके अलावा एक दुल्हा भी यहां अपने बारातियों को साथ लेकर मतदान करने के लिए पहुंचा। इस प्रकार से उत्साह और उमंग के साथ मतदान करने वालों को शहर में कई जगह देखा गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here