हनीट्रेप में फंसे थे विकास-चिमनलाल, लालच में बने आईएसआई के जासूस, देखें वीडियो…

0
345
Vikas-Chimanlal was trapped in Honeytrap, ISI spies made in greed

स्पेशल कोर्ट में किया गया पेश, चार दिनों के रिमाण्ड पर दोनों आरोपी

बीकानेर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में दोनों जासूसों को आज स्टेट आईबी ने स्पेशल कोर्ट में पेश किया। जहां से दोनों आरोपियों को चार दिनों के रिमाण्ड पर भेज दिया गया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार जासूसी के आरोप में पकड़े गए विकास और चिमनलाल से अभी तक की पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना से जुड़ी गुप्त सूचनाएं भेजने के इस पूरे खेल की शुरुआत फेसबुक पर अनुष्का चोपड़ा नाम से बनी फेसबुक आईडी से हुई। वर्ष 2019 में विकास तिलोतिया के पास अनुष्का चोपड़ा नाम की आईडी से फेसबुक पर रिक्वेस्ट आई थी।

पहले दोनों फेसबुक पर दोस्त बने। फिर इनके बीच मैसेज पर बातचीत शुरू हो गई। दोनों ने एक-दूसरे के वॉट्सएप नंबर भी ले लिए। दोनों में चेट और वीडियो कॉल भी होने लगी। फेसबुक वाली अनुष्का चोपड़ा ने विकास को बताया कि वह मुंबई में कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट मुख्यालय में काम कर रही है। उसने विकास को कई वॉट्सएप ग्रुप ज्वाइन कराए। जिसमें वो खुद भी जुड़ी हुई थी।

जाच में यह भी सामने आया है कि महिला ने विकास को अपने बॉस अमित कुमार सिंह (हैंडलर) से मिलवाया। वह एक भारतीय वॉट्सएप नंबर का इस्तेमाल करता था। हैंडलर ने विकास को पैसों के बदले सेना की सूचना देने के लिए तैयार कर लिया। विकास ने जो जानकारी हैंडलर को दी वे ज्यादातर चिमन लाल से ली थीं। जांच में सामने आया है कि अनुष्का और विकास नाम के शख्स आईएसआई के लिए काम करते हैं।

विकास और चिमनलाल को भी खाड़ी देशों के माध्यम से हवाला के जरिए पैसा भेजा गया। इन हवाला कारोबारियों ने कुछ पैसा विकास, चिमनलाल और इनके रिश्तेदारों के बैंक खातों में भी जमा करवाया है। सुरक्षा एजेंसियां इनके खातों की जांच कर रही है। ऐसे में विकास के परिजन हेमंत को भी पकड़ा गया है। फिलहाल भारतीय खुफिया एजेंसियां इन तीनों आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही हैं।

Kamal kant shrma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here