मलेशियन करेंसी के बदले भारतीय नोट मांग कर ठगी करने वाले चार जने गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
437
Four men arrested for demanding Indian currency in exchange for Malaysian currency

मलेशियन नोट बरामद, ठगों का सरगना अभी है फरार

चारों ठगों में एक कोलकाता का रहने वाला, तीन का पता जानने के लिए पुलिस कर रही पूछताछ

बीकानेर। कोटगेट थाना पुलिस ने मलेशियन करेंसी के बदले भारतीय करेंसी मांग कर ठगी करने वाले चार जनों को गिरफ्तार किया है। ठगों की इस गैंग का सरगना अभी फरार है। ये चारों आरोपी मलेशियन करेंसी कहां से लाए, इस बारे में पुलिस चारों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

कोटगेट थानाप्रभारी धरम पूनिया ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि इन्द्रा कॉलोनी में रहने वाले शहबाज खान ने थाने में इस बारे में सूचना दी थी। पुलिस ने पड़ताल कर रानीबाजार ओवरब्रिज के पास से चारों आरोपियों को गिर$फतार किया। पकड़े गए आरोपी मोहम्मद इमरान, सोहान खान, एसके सायपून व मोहम्मद इलियास हैं, जो अपने आप को प. बंगाल का रहने वाला बता रहे हैं। लेकिन पुलिस को संदेह है कि ये अपना पता सही नहीं बता रहे हैं, इसलिए पुलिस इनसे सघन पूछताछ कर रही है।

वहीं इनमें से एक आरोपी की आईडी से पता लगा है कि वह कोलकाता का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपियों के पास से मलेशियन करेंसी के कुछ नोट भी बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस इन चारों ठगों से यह पता करने में जुटी है कि ये लोग मलेशियन करेंसी कहां से लाए हैं, कितनी लाए है, यहां किस-किस को ठगी का शिकार बनाया है। वहीं इन आरोपियों से इनके सरगना के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

ऐसे करतेे थे ठगी

ये चारों ठग अपने सरगना के साथ मिलकर लोगों को भारतीय करेंसी के बदले मलेशियन करेंसी के नोट देने का झांसा देते थे। मलेशियन करेंसी का एक नोट आगे और एक नोट पीछे की तरफ लगाकर नोटों की गड्डी तैयार कर देते थे। इस गड््डी के बीच सादे कागज के नोट के आकार के टुकड़े लगा देते थे। इस प्रकार लालच में लेकर ये ठग लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे।
गौरतलब है कि आज की तारीख में मलेशियन करेंसी के एक रुपए की भारतीय कीमत 17.70 पैसे है, ये ठग लोगों को 12 से 15 भारतीय रुपए में मलेशियन करेंसी के नोट दे रहे थे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here