30 अक्टूबर को डॉ.करणीसिंह स्टेडियम में वीर सेनानी समारोह का होगा आयोजन

0
240
Veer Fighter Ceremony will be organized at Dr. Karni Singh Stadium on October 30

ढाई हजार से ज्यादा शामिल होंगे पूर्व सैनिक

होंगे रोमांचक कार्यक्रम, चिकित्सा शिविर में होगा निशुल्क उपचार

बीकानेर। भारत-पाक युद्ध, 1971 के स्वर्ण जयंती वर्ष पर डॉ. करणीसिंह राजकीय स्टेडियम में 30 अक्टूबर को वीर सेनानी समारोह 30 आयोजित किया जायेगा। इस समारोह में बीकानेर और नागौर के करीब ढाई हजार पूर्व सैनिक शामिल होगें। बीकानेर में आठ वर्ष बाद हो रहे इस समारोह को लेकर सेना की ओर से तैयारियां की जा रही हैं।

बीकानेर मिलिट्री स्टेशन (रणबांकुरा डिवीजन) के तत्वावधान में इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। वीर सेनानी समारोह की शुरुआत राष्ट्रीय ध्वज फहराने तथा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा की जाएगी। जिसमें सेना का प्रसिद्ध पाइप बैंड, पैरामोटर प्रदर्शनी, गोरखा रेजिमेंट का लोकप्रिय खुखरी नृत्य, स्किट, हॉर्स जंपिंग और सिखों का प्रसिद्ध गतका भी शामिल है। समारोह में वीर योद्धाओं, वीर नारियों और वरिष्ठ सेवानिवृत सैनिकों को सम्मानित किया जायेगा तथा कुछ शूरवीर सैनिकों को व्हील चेयर भेंट की जाएगी।

भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान के लिए जिला सैनिक बोर्ड, ईएसएम, सेल, विभिन्न अभिलेख कार्यालय, स्थानीय बैंक के प्रतिनिधि आदि के शिविर लगाए जायेंगे। समारोह के दौरान नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया जायेगा। जिसमें मेडिकल सर्जिकल, डेन्टल, गायनो, ऑर्थो, ईएनटी, आंखों और चर्म रोग की जांच, परामर्श व उपचार दिया जाएगा। साथ ही नि:शुल्क दवाइयां भी उपलब्ध कराई जायेंगी। इस विशेष शिविर में आयुर्वेदिक चिकित्सक व दवाइयां भी मुहैया कराई जायेंगी।

बताया जा रहा है कि इस वीर सेनानी समारोह में डायरेक्टर जनरल री सैटलमेन्ट और आर्मी वेलफेयर प्लेसमेंट ऑर्गेनाइजेशन जैसे संगठन भी शामिल होंगे, जो कि भूतपूर्व सैनिकों के लिए रोजगार के नए अवसर प्रदान करेंगे। समारोह में भूतपूर्व सैनिकों को लाने और ले जाने के लिए यातायात, दोपहर का भोजन व जलपान की उचित व्यवस्था भी स्थानीय सेना छावनी के प्रतिनिधित्व में की गई है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here