वसुन्धरा राजे से पति के अपमान का बदला लेगी इस आईपीएस की पत्नी

0
332
वसुन्धरा राजे
file photo

वसुन्धरा राजे के खिलाफ झालरापाटन से उतरेंगी चुनाव मैदान में।

बीकानेर/जयपुर। राजस्थान कैडर के एक आईपीएस की पत्नी वसुन्धरा राजे के खिलाफ झालरापाटन से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। उनकी यह कवायद अपने आईपीएस पति के अपमान का बदला लेने के रूप में मानी जा रही है।

इस साल के आखिर में प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं। एक ओर चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेशभर में गौरव यात्रा निकाल कर पिछले पांच सालों की उपलब्धियां गिना रही हैं, जिससे की भाजपा एक बार फिर से सत्ता में आ सके। वहीं दूसरी ओर उनकी पार्टी को चुनाव में पटखनी देने के लिए उनके विरोधी भी पूरी तरह से तैयार हुए नजर आ रहे हैं।

राजनीति से जुड़े लोगों के मुताबिक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जानती हैं कि उन्हें इस बार न केवल प्रदेश स्तर पर बल्कि उनके विधानसभा क्षेत्र में भी कड़ी टक्कर मिलने जा रही है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनके अपने ही निर्वाचन क्षेत्र झालरापटन से इस विधानसभा चुनाव में एक महिला के विरोध का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि राजस्थान कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल पंकज चौधरी झालरापटन सीट से विधानसभा चुनाव लडऩे जा रही हैं।

पति का सम्मान के लिए चुनाव लडऩे की कवायद

मुकुल पंकज चौधरी के पति राजस्थान कैडर के ऑफिसर हैं और पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बने रहे हैं। उनकी पत्नी मुकुल चौधरी के अनुसार वह इस मुकाबले में इसलिए उतर रही हैं क्योंकि वह अपने पति का सम्मान चाहती हैं। वह कहती हैं कि यह लड़ाई उनकी नहीं बल्कि वह अपने पति सम्मान की लड़ाई लड़ रही हैं।

गौरतलब है कि पंकज चौधरी के खिलाफ सात चार्ज शीट फाइल की गई हैं और मुकुल चौधरी ने आरोप लगाया है कि उनके पति को वर्तमान सरकार ने बहुत तंग किया है। मुकुल चौधरी ने वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव लडऩे की बात को स्वीकार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक उन्होंने कहा है कि ‘हां, मैं झालरापाटन से चुनाव लड़ रही हूं। मैं वहां पांच दिनों बाद जा रही हूं और चुनाव के लिए तैयारियां शुरू करूंगी। यही एक तरीका है, जिससे मैं अपने पति के साथ हुए अन्याय का बदला लोकतांत्रिक तरीके से ले सकती हूं। मेरे पति समाज के भले के लिए काम किया है और अब बदले में उन्हें सात चार्जशीट का सामना करना पड़ रहा है।’

2009 के बैच के अफसर है पंकज चौधरी

मुकुल चौधरी के पिता आरएएस अधिकारी थे। मुकुल चौधरी ने जयपुर के पोद्दार इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से फाइनेंस में एमबीए किया है। जबकि उनके पति पंकज चौधरी 2009 के बैच के अफसर हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग भी की हैं और राज्य स्तर पर क्रिकेट खेल चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here