ऑपरेशन लोटस पार्ट-2 को अंजाम देना चाहती हैं वसुंधरा राजे, पर पायलट मंजूर नहीं

0
484
Vasundhara Raje wants to execute Operation Lotus Part-2, but the pilot is not acceptable

पार्टी आलाकमान से मांग रही हैं ‘फ्री हैंड’

अमित शाह से वार्ता होने पर स्थिति होगी साफ

बीकानेर। प्रदेश में एक बार फिर सियासी हलचल शुरू हो गई है। भाजपा की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ऑपरेशन लोटस पार्ट-2 को अंजाम देने के लिए तैयार हैं, लेकिन वो इसके लिए पार्टी आलाकमान से ‘फ्री हैंड’ यानी प्रदेश में पार्टी पर ‘कंट्रोल’ चाहती हैं।

इसके अलावा पिछले दिनों अपनी ही कांग्रेस सरकार को मुसीबत में डालने वाले सचिन पायलट की बीजेपी की रणनीति में मौजदूगी वसुंधरा राजे गुट को मंजूर नहीं है। राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक इन्हीं सब बातों को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ वसुंधरा राजे की मुलाकात हुई है। इस मुलाकात के बाद से वसुंधरा राजे बहुत खुश हैं। बताया जा रहा है कि मुलाकात के विवरण को लेकर प्रदेश भाजपा नेताओं में उत्सुकता है। लेकिन मुलाकात से एक पक्की खबर निकल कर आई है कि प्रदेश में भाजपा की किसी भी भावी रणनीति में वसुंधरा गुट को सचिन पायलट की मौजूदगी नहीं मंजूर है।

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के अंदर पिछली राजनीतिक उथल-पुथल में पायलट बीजेपी की रणनीति के केंद्र बिन्दु थे। उस समय भी वसुंधरा गुट ने नड्डा, राजनाथसिंह व गडकरी के सामने पायलट कैंप के खिलाफ स्टैंड लिया था। वह बीजेपी के किसी भी प्लान में पायलट को शामिल न करने के स्टैंड पर कायम हैं। अब फिर से वसुंधरा गुट ने अपना पुराना स्टैंड दोहराया है। वसुंधरा राजे का खुद को पूरा ‘फ्री हैंड’ देने और पायलट कैम्प को ‘प्लान’ से दूर रखने का स्टैंड है।

जानकारी यह भी मिली है कि राजे सबसे पहले प्रदेश में पार्टी पर ‘कंट्रोल’ चाहती हैं और अमित शाह के पूरे तौर पर स्वस्थ होने पर अगले कुछ दिनों में सबसे पहले इसी पर फैसला होगा। बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा के साथ हुई मुलाकात में वसुन्धरा राजे ने दो टूक बात कही है कि यदि आलाकमान और पार्टी उन्हें दे पूरा ‘फ्री हैंड’ तो वे ऑपरेशन लोटस-पार्ट टू की कमान संभालने को तैयार हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here