वसुंधरा राजे ने जेपी नड्डा को किया फोन, एक साल के लिए मांगा मुख्यमंत्री पद

0
612
Vasundhara Raje calls JP Nadda, asks for chief minister's post for one year
photo by google

सियासी गलियारों में चर्चाओं के दौर शुरू

वसुन्धरा राजे विधायकों से मिलकर कर चुकी हैं शक्ति प्रदर्शन

बीकानेर। प्रदेश में दो बार मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाली भाजपा नेता वसुंधरा राजे फिर से सीएम पद की रेस में नजर आने लगी हैं। अन्य दावेदारों को इस रेस में पीछे छोड़ते हुए वसुंधरा राजे अब 1 साल के लिए सीएम बन सकती हैं। राजनीतिक सूत्रों के हवाले से ऐसा दावा किया जा रहा है। इसके अनुसार वसुंधरा राजे ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को फोन करते हुए एक साल के लिए मुख्यमंत्री पद मांगा है।


मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि वसुंधरा राजे ने अपनी दावेदारी को लेकर जेपी नड्डा से फोन पर बात की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नड्डा से बातचीत में वसुंधरा राजे ने 1 साल के लिए सीएम पद सौंपने की बात कही है। इस रिपोर्ट की मानें तो प्रदेश की दो बार की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अब तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने को दावेदारी पेश कर चुकी हैं। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

पिछले कई दिनों से सुर्खियों में वसुंधरा राजे


विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित हुए थे। इसके बाद भाजपा ने 8 दिसम्बर को राजस्थान में मुख्यमंत्री के चयन के लिए होने वाली विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की थी। सोमवार को तीनों पर्यवेक्षक जयपुर पहुंचकर विधायकों से मुलाकात करने वाले हैं। विधायकों से मुलाकात के बाद विधायक दल की बैठक प्रस्तावित है। इस बैठक में ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने की संभावना है। हालांकि पिछले तीन दिन से वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

दीया कुमारी, किरोड़ीलाल मीणा समेत आधा दर्जन नामों पर चर्चा


भाजपा की ओर अगला मुख्यमंत्री किसे बनाया जाएगाï? राजनीतिक गलियारों में यही सवाल सबसे बड़ा बना हुआ है। दरअसल, बीजेपी के भीतर और बाहर आधा दर्जन से अधिक मुख्यमंत्री की कुर्सी के दावेदारों की चर्चा है। इनमें वसुंधरा राजे का नाम जहां सबसे ऊपर है तो दीया कुमारी, किरोड़ीलाल मीणा, ओम बिरला, गजेंद्रसिंह शेखावत, ओम माथुर, अश्वनी वैष्णव और बाबा बालकनाथ के नाम शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here