125 गुमशुदा मोबाइल बरामद, 850 कार्टन अवैध शराब जब्त

0
152

बीकानेर पुलिस की अलग-अलग दो बड़ी कार्रवाई

अवैध शराब परिवहन करते हुए ट्रक चालक गिरफ्तार

बीकानेर। बीकानेर पुलिस ने अलग-अलग दो बड़ी कार्रवाई करते हुए गुमशुदा 125 मोबाइल बरामद किए हैं और 850 कार्टन अवैध शराब जब्त की है। अवैध शराब परिवहन करने के आरोप में पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से बरामद 125 मोबाइल की कीमत 32 लाख रुपए आंकी जा रही है।


पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि मुख्यालय से मिले निर्देशानुसार सीईआईआर पोर्टल पर दर्ज गुमशुदा मोबाइल के संबंध में विशेष अभियान ‘ऑपरेशन एंटी वायरस’ चलाया जा रहा है।
विशेष अभियान ‘ऑपरेशन एन्टी वायरस’ के तहत व मोबाइल गुमशुदगी की रिपोर्ट के आधार पर गुम हुए मोबाइलों को ट्रेस करने की बड़ी कार्रवाई में साइबर सैल और जिले के कई थानों की पुलिस शामिल रही है।
इस विशेष अभियान के तहत बीकानेर पुलिस ने अब तक कुल 125 गुमशुदा मोबाइल बरामद किए हैं। इस
अभियान के तहत अन्य राज्य जैसे महाराष्ट्र, गुजरात, यूपी व मध्यप्रदेश से भी बरामदगियां की जाएंगी।

बरामदशुदा मोबाइल वृद्धजनों, महिलाओं, मजदूरी करने वालों, खेती करने वालों व विद्यार्थियों के हैं। बरामदशुदा मोबाइल फरियादीयों को लौटाए गए जिस पर सभी फरियादीयों के चेहरों पर मुस्कान आ गई।

वहीं महाजन थाना पुलिस ने दौराने नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक में लदे अवैध शराब के 850 कार्टन जब्त किए। पुलिस के अनुसार पल्लू की तरफ से आ रहे एक ट्रक को नाकाबंदी के दौरान रोक कर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान ट्रक में रखे अवैध शराब के कार्टन मिले। ट्रक चालक से अवैध शराब के बारे में पूछताछ की गई लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जिस पर थानाधिकारी महाजन ने ट्रक चालक पेमाराम पुत्र हनुमानराम निवासी धारासर, बाड़मेर को गिरफ्तार किया।

बीकानेर पुलिस की आमजन से अपील

बीकानेर पुलिस ने आमजन से अपील की है कि मोबाइल फोन गुम होने पर दूरसंचार विभाग का ऑनलाइन पोर्टल Ceir.gov.in पर शिकायत दर्ज करें तथा साइबर ऑन- लाइन फ्रॉड होने पर Cybercrime.gov.in पर शिकायत दर्ज करें या हेल्पलाईन नम्बर 1930 या मो.नं. 7877045498 पर सम्पर्क अपनी शिकायत दर्ज करवायें ताकि आपकी मदद कर विधिक कार्यवाही की जा सकें।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here