महाराजा गंगासिंह विवि के कुलपति कक्ष में हंगामा, तोडफ़ोड़ भी, देखें वीडियो…

0
459
Uproar in the Vice Chancellor's room of Maharaja Ganga Singh University, also vandalized

प्रमोट हुए छात्रों की फीस वापस करने की मांग को लेकर एनएसयूआई का प्रदर्शन

कुलपति बोले, हमारे नहीं सरकार के हाथ में है फीस वापसी

बीकानेर। पिछले कई दिनों से चल रही फीस वापसी की मांग आज आक्रोश में बदल गई। महाराजा गंगासिंह विवि में प्रमोट हुए छात्रों की फीस वापसी की मांग को लेकर एनएसयूआई की ओर से प्रदर्शन किया गया।


प्रदर्शनकारियों के बुलावे पर कुलपति के बाहर नहीं आने से विवि का माहौल बिगड़ गया और आक्रोशित छात्रों ने जबरन विवि के सचिवालय में घुसने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्र आमने-सामने भी हो गए। इसी बीच कुलपति सचिवालय के बाहर रखे गमलों को तोड़ दिया गया। वहीं कुछ आक्रोशित छात्र कुलपति के कक्ष में जबरन घुस गए और वहां हंगामा करने लगे।

बाद में पुलिस ने समझाइश करते हुए आक्रोशित छात्रों को कुलपति कक्ष से बाहर निकाला। इसके बाद प्रदर्शनकारी कुलपति कक्ष के बाहर काफी देर तक नारेबाजी करते रहे। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया।


एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष रामनिवास कूकणा ने कहा कि जब परीक्षा ही नहीं हुई तो छात्रों को उनकी परीक्षा फीस वापस की जाए। अगर शुल्क वापस नहीं किया जाएगा तो आंदोलन जारी रहेगा। वहीं महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. विनोदकुमार सिंह का कहना है कि फीस माफ करना सरकार के हाथ में है, विवि के हाथ में नहीं है। विवि की ओर से इस बारे में प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजे जाएंगे। अंतिम निर्णय सरकार के स्तर पर ही होगा।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here