कांग्रेस पार्षदों का हंगामा, कुछ मिनटों ही चली नगर निगम की साधारण सभा, देखें वीडियो…

0
216
नगर निगम

आवारा पशुओं, सफाई, प्रकाश से जुड़े मुद्दों पर होनी थी चर्चा

बीकानेर। नगर निगम के नवनिर्वाचित बोर्ड की दूसरी साधारण सभा आज निगम सभागार मेंहुई। सभा शुरू होते ही कांग्रेस पार्षदों ने शहर के हालातों को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। कांग्रेसी पार्षद साधारण सभा के दौरान नारेबाजी करते रहे। इस बीच महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कमेटियों के गठन की घोषणा की और राष्ट्रगान शुरू करने का आदेश दे दिया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार आज जैसे ही महापौर सभागार में दाखिल हुईं वैसे ही कांग्रेस पार्षदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। स्थिति को भांपते हुए महापौर ने वन्दे मातरम का गान किया और तुरन्त कमेटियों की घोषणा कर दी। घोषणा के दौरान भी कांग्रेस पार्षदों का हंगामा चलता रहा। कमेटियों की घोषणा करने के तुरन्त बाद महापौर ने राष्ट्रगान शुरू करने का आदेश दिया और राष्ट्रगान सम्पूर्ण होते ही साधारण सभा का भी समापन कर दिया गया।

गौरतलब है कि आज की साधारण सभा में शहर की सफाई व्यवस्था, आवारा पशुओं को पकड़े जाने, सिवरेज, प्रकाश व्यवस्था जैसी कई खास समस्याओं के समाधान पर चर्चा की जानी थी लेकिन कांग्रेस पार्षदों के हंगामे की वजह से आमजन से जुड़ी इन समस्याओं पर नगर निगम में चर्चा नहीं हो सकी। साधारण सभा के अल्प समय में खत्म होने की जानकारी लोगों को मिली वैसे ही लोगों ने हंगामा करने वालों की निंदा करनी शुरू कर दी। लोगों का कहना था कि जिन को चुनकर नगर निगम में भेजा है वे लोगों की समस्याएं उठाने की बजाय हंगामा करके समय व्यतीत करने के षडय़ंत्र को अंजाम दे रहे हैं तो जनता भी उन्हें सबक सिखाएगी।

इधर, महापौर ने भी कहा है कि अगर अगली बार भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला तो वे सभी पार्षदों से लिखित में उनके क्षेत्रों की समस्याएं लेंगी और उनका निस्तारण करवाएंगी। क्योंकि जनता से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए और शहर के विकास के लिए ही जनता ने उन्हें चुना है।

जानकारी यह भी मिली है कि कुछ पार्षद मीडिया में छाए रहने के लिए निगम की साधारण सभा में इस प्रकार से हंगामा करते हैं। वे पहले से ही मीडियाकर्मियों को बता देते हैं कि हम इस प्रकार से अपने आपको प्रदर्शित करेंगे।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here