शहीदों के सम्मान में अनोखी यात्रा, देखें वीडियो…

0
369
Unique journey in honor of martyrs

देश में 75 हजार किलोमीटर की यात्रा कर बीकानेर पहुंचा ये शख्स

शहीदों के घर आंगन से संग्रह कर रहा है मिट्टी

बीकानेर। क्षितिज्ञ तक शौर्य गुंजेगा स्वयं दिनमान बदलेगा, उतारो भारती की आरती सम्मान बदलेगा, विवादों में उलझ कर कीर्ति मां को मत करो धुमिल, शहीदों की करो पूजा तो हिन्दुस्तान बदलेगा… कवियत्री कविता तिवारी की इन पंक्तियों को चरित्रार्थ करते हुए देश के लिए सर्वोच्च बलिदान करने वाले सेना के जवानों के घरों की मिïट्टी को एकत्रित करने की अनोखी मुहीम में जुटा देशप्रेमी आज बीकानेर पहुंचा। यहां कैप्टन चन्द्र चौधरी प्रतिमा स्थल पर देशभक्तों ने उनका जोश के साथ सम्मान किया।

शहीदों के लिए बनने वाले स्मारक के लिए शहीदों के घर की मिट्टी लेने यहां पहुंचे देशप्रेमी उमेश गोपीनाथ जाधव का देशभक्तों ने फूलमालाएं पहना कर अभिनन्दन किया और उनके देश और शहीदों के प्रति जज्बे को सलाम किया। बेंगलुरु निवासी उमेश गोपीनाथ जाधव पेशे से संगीत शिक्षक हैं। जाधव देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के स्मारक और उनके घर के आंगन की मिट्टी एकत्र कर रहे हैं। जाधव इस यात्रा में अब तक 75 हजार किलोमीटर का सफर तय कर चुके हैं ।

जाधव ने यहां शहीद कैप्टन चंद्र चौधरी के प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर उन्हें नमन किया और स्मारक से मिट्टी लेकर माथे से लगाई व मिट्टी को अपने संग्रहण में रखा। इसके बाद जाधव ने बीकानेर के शहीद केके मजूमदार व मेजर जेम्स थॉमस के निवास पर जाकर भी उनके आंगन की धूल ली। इस अवसर पर शहीद कैप्टन चन्द्र चौधरी के पिता कन्हैयालाल सियाग व सीताराम सियाग भी मोजूद रहे।

देशप्रेमी उमेश गोपीनाथ जाधव देश के सभी राज्यों के वीर सपूत शहीदों के स्मारक व उनके घर के आंगन से मिट्टी एकत्रित करके जम्मू कश्मीर में शहीदों के लिए स्मारक बनाने के लिए सेना के उच्च अधिकारियों को सुपुर्द करेंगे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here