राम के नाम से फैला घरों में उजियारा, देखें वीडियो…..

0
340
Ujiara spread in the name of Ram

जन्मभूमि पूजन से कुंभकारों को मिला रोजगार

पीएम मोदी की आत्मनिर्भर मुहीम पर जताई खुशी

बीकानेर। अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले श्री राम जन्मभूमि पूजन यहां के कुंभकार समाज के लिए उजियारा लेकर आया है। श्री राम जन्मभूमि मंदिर के शिलापूजन कार्यक्रम ने यहां के कुंभकारों के घरों को रोशन कर दिया है।

सामान्य तौर देखने में आता है कि गर्मियों के दिनों में और दीपावली से पहले ही कुंभकारों के चेहरों पर रौनक देखने को मिलती है, शेष दिनों में उनके चेहरे मुरझाए हुए ही रहते हैं, लेकिन इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पांच अगस्त को सभी देशवासियों से घरों में दीपक प्रज्जवलित करने के आह्वान से यहां के कुंभकारों के घरों में दीपावली जैसा माहौल हो गया है।

यहां के कुंभकारों को विभिन्न लोगों और संगठनों ने लाखों दीपक बनाकर उन्हें देने के ऑर्डर दिए हैं। गंगाशहर में रहने वाले एक कुंभकार भंवरलाल प्रजापत ने बताया कि उन्हें इस दिन से पहले एक लाख दीपक सप्लाई करने के ऑर्डर मिल चुके हैं और भी दीपक सप्लाई के ऑर्डर मिल सकते हैं। उन्होंने प्रसन्नता जताई है कि पीएम मोदी के आत्मनिर्भर बनने की बात बिल्कुल सही है, इससे देश का धन देश में ही रहेगा।

बताया जा रहा है कि अभी हिन्दू जागरण मंच की ओर से भी कुंंभकारों को डेढ़ से दो लाख दीपक बना कर सप्लाई देने के ऑर्डर मिल सकते हैं।
कुल मिला कर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के शीलापूजन ने यहां के कुंभकारों के घरों में उजाला कर दिया है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here