अवैध कॉलोनियों के लिए यूआईटी और नगर निगम हैं जिम्मेदार-धारीवाल, देखें वीडियो..

0
551
UIT and Municipal Corporation are responsible for illegal colonies - Dhariwal

एलीवेटेड रोड पर फिर जनता को किया गुमराह

सूरसागर की दुर्दशा पर भाजपा के सिर फोड़ा ठीकरा

बीकानेर। प्रदेश के नगरीय एवं स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि अवैध कॉलोनियों के लिए यूआईटी और नगर निगम ही जिम्मेदार हैं। अगर इन दोनों निकायों के अधिकारी नजर रखें तो किसी भी शहर में अवैध कॉलोनियां नहीं बन सकती हैं।


शांति धारीवाल आज शाम को बीकानेर पहुंचे हैं। यहां वे सर्किट हाउस नहीं गए बल्कि एक होटल में रुके हैं। होटल में ही उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए। वहीं उन्होंने एलीवेटेड रोड के मुद्दे पर शहरवासियों को फिर से गुमराह किया।

उन्होंने कहा कि यह मुद्दा काफी समय से लम्बित है, क्योंकि यहां अंडरपास की बातें भी उठी है, एलीवेटेड रोड बनाने के लिए बहुत से मकानों को एक्वायर करना होगा, इन सबके बावजूद वे इस मुद्दे को दोबारा से देखेंगे। यहां गौरतलब बात यह है कि एलीवेटेड रोड बनाने में किसी के भी मकान को एक्वायर करने की जरूरत नहीं है। कई वर्ष पहले आरयूआईडीपी के इंजीनियर्स ने सादुलसिंह सर्किल से रेलवे स्टेशन तक बनाई जाने वाली एलीवेटेड रोड के नक्शेे में जितनी सड़क है, उसी के हिसाब से ये एलीवेटेड रोड बनाया जाना दर्शाया था।

सूरसागर की दुर्दशा पर भाजपा के सिर फोड़ा ठीकरा


सूरसागर की दुर्दशा के बारे में पूछे जाने पर नगरीय एवं स्वायत शासन मंत्री ने कहा कि जब भाजपा सरकार ने इसका जीर्णोद्धार करवाया था, उस दौरान भाजपा ने इसके रखरखाव के लिए प्रभावी योजना नहीं बनाई जिसकी वजह से आज इसकी हालत बदतर हो गई है।

15 लाख पट्टे करेंगे जारी


धारीवाल ने कहा कि 2 अक्टूबर से प्रदेश भर में शुरू हो रहे प्रशासन शहरों की ओर में इस बार दस लाख पट्टे जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। सरकार इस बार लक्ष्य के बाहर जाकर 15 लाख लोगों को पट्टे जारी करेगी। इससे पहले यहां वे प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता करने और इस अभियान के तहत किए जाने वाले कार्यों की जानकारी देंगे, जिससे आमजन को अपने कार्यों में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWSFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here