अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन की तस्करी के दो आरोपी गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
507
Two accused of heroin smuggling arrested on the international border

संयुक्त जांच कमेटी कर रही है दोनों तस्करों से गहन पूछताछ

दो तस्करों की तलाश जारी

बीकानेर। सीमावर्ती खाजूवाला क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन की तस्करी करने के दो आरोपियों को बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। ड्रग तस्करी के इन दोनों आरोपियों से संयुक्त जांच कमेटी गहन पूछताछ कर रही है। इन दोनों आरोपियों के दो साथियों की सघन तलाश की जा रही है।

रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार व एसपी प्रीति चंद्रा दोनों युवकों से पूछताछ कर उनके स्थानीय सम्र्पकों की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। ये भारतीय सीमा से हेरोइन ले जाने के लिए बॉर्डर पर पहुंचे थे। जामसर थाने में इन दोनों तस्करों से नारकोटिक्स ब्यूरो, इंटेलीजेंस ब्यूरो, बीएसएफ और पुलिस अधिकारियों ने ज्वाइंट इंटेरोगेशन किया।

रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि दोनों ड्रग तस्करों को खाजूवाला के चक एक केडब्ल्यूएम से गिरफ्तार किया गया है। प्राथमिक पूछताछ मेें इन्होंने अपने दो साथियों का इस तस्करी में शामिल होना भी बताया है, जिनमें से एक वाहन लेकर मौके से फरार हो गया वहीं दूसरा साथी इनसे अलग होकर रास्ते में कहीं नाले में गिर गया था। ये दोनों युवक पंजाब के रहने वाले बताए जा रहे हैं। अब इनसे नारकोटिक्स ब्यूरो, इन्टेलीजेन्स ब्यूरो, बीएसएफ और पुलिस की संयुक्त जांच कमेटी गहन पूछताछ कर रही है।

डीआइजी बीएसएफ पुष्पेंद्रसिंह ने बताया कि तस्करी के इस खेल में पाकिस्तानी रेंजर्स की भूमिका भी संदिग्ध दिखाई दे रही है। जांच एजेंसियां इस बात की जानकारी जुटाने में लग गई हैं। दोनों तस्करों ने पूछताछ में बताया है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंचने के बाद पाकिस्तान की सीमा पर पत्थर फेंके गए थे। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उनका पहुंच जाने का यह सिग्नल था ताकि आगे का काम पाकिस्तानी तस्कर कर सकें। इसके बाद उधर से पाइप डाला गया। अवैध हेरोइन लेकर ये वहां से भागते, उससे पहले बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर दी। अब इन दोनों तस्करों को संयुक्त जांच कमेटी को सौंप दिया है, कमेटी इनसे जामसर थाने में पूछताछ करने में जुटी है।

दरअसल, अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि हेरोइन की तस्करी करने वाले इन युवकों को सिर्फ इतना ही पता है कि उन्हें सामान लेकर कहां तक जाना है। आगे के बारे में उन्हें भी उनके आकाओं की ओर से कुछ बताया नहीं जाता। इसी कारण वो जांच एजेन्सियों को ज्यादा जानकारी नहीं दे सके हैं।
गौरतलब है कि गुरुवार यानि कल बीएसएफ ने तस्करों की कोशिश को नाकाम करते हुए पाकिस्तानी बॉर्डर से 56 किलो से ज्यादा हेरोइन जब्त की थी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI WWW.NEWFASTWEB.COM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here