बीकानेर को एज्युकेशन हब बनाने की कोशिश – भाटी

0
214
भाटी

महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस समारोह, उच्च शिक्षामंत्री ने किया विद्यार्थी सुविधा केन्द्र का शिलान्यास।

बीकानेर। महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में आज 17 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने विवि में छात्रों की सुविधा के लिए ‘विद्यार्थी सुविधा केन्द्र’ का शिलान्यास किया।

विद्यार्थियों के लिए बनाए जा रहे इस सुविधा केन्द्र का निर्माण 45 लाख रुपए की लागत से होगा। जिसमें बाहर से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए आवश्यक सुविधा, फोटो स्टेट, इन्टरनेट, स्टेशनरी आदि की व्यवस्था होगी। इस अवसर पर मंत्री भंवरसिंह भाटी ने शिक्षा के क्षेत्र में विवि की ओर से किए जा रहे कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय इसी तरह आगे बढ़ता रहे और शिक्षा के साथ-साथ स्किल डेवलपमेंट पर भी ध्यान दिया जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार स्तर पर होने वाले कार्यों की मदद से भी विवि की विकास की गति को तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीकानेर को एज्युकेशन हब के रूप में विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे।

एमजीएसयू के कुलपति सिंह ने स्थापना दिवस को संकल्प दिवस के रूप में इंगित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय की स्थापना चाहे किसी ग्रह अथवा नक्षत्र में हुई हो विश्वविद्यालय अपने कर्मो के माध्यम से नक्षत्रों एवं ग्रहों की प्रतिकूलता को समाप्त कर विश्वविद्यालय को एक नई दिशा की ओर ले जाने का प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम में विवि स्टाफ व छात्र मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here