यातायात पुलिस ने चलाया हेलमेट चैकिंग अभियान, वसूला जुर्माना

0
407
यातायात पुलिस

काफी दिनों बाद यातायात पुलिस अचानक से जाग गई और आज हेलमेट चैकिंग अभियान चलाते हुए दर्जनों वाहन चालकों के हेलमेट नहीं पहने होने की वजह से उनसे जुर्माना वसूला।

बीकानेर। शहर में बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों की धरपकड़ के लिए यातायात पुलिस ने आज सुबह कई चौराहों और बाजार में जगह-जगह हेलमेट चैकिंग अभियान शुरू किया।

अभियान के दौरान बिना हेलमेट पहने वाहन चला रहे चालकों को पकड़ कर उनका चालान काट कर जुर्माना वसूल किया। काफी अरसे बाद जागी यातायात पुलिस ने आज सादुल सिंह सर्किल, सांखला रेलवे क्रॉसिंग, रानीबाजार सहित कई स्थानों पर हेलमेट चैकिंग की।

गौरतलब है कि तकरीबन पौने तीन महीने बाद आज यातायात  पुलिस की ओर से हेलमेट चैकिंग की गई है। प्रदेश में चुनाव होने की वजह से छह अक्टूबर से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी। तब से ही यातायातपुलिस की ओर से हेलमेट चैकिंग अभियान नहीं चलाया गया है। अब नई सरकार आने के बाद राजस्व में बढ़ोतरी करने के लिए यातायातपुलिस फिर से सक्रिय हो गई हैै।

वहीं यातायात नियमों की अवहेलना करने पर जुर्माना भुगत चुकेे वाहन चालकों और सवारों में इस बात को लेकर रोष था कि ऑटो रिक्शा वाले यातायात नियमों की अवहेलना करते हुए सड़कों पर दौेड़ रहे है, चौपहिया वाहन चालक भी वाहन चलाते वक्त मोबाइल पर बतिया रहे हैं, शहर मेें सैकड़ों ऐसे चौपहिया वाहन हैं, जिनके शीशे काले लगे हुए हैं, इन सबके बावजूद भी यातायात पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है बल्कि हेलमेट चैकिंग के नाम पर दोपहिया वाहन चालकों से जुर्माना वसूलती है।

यहां इस बात का उल्लेख करना भी जरूरी है कि यातायात पुलिस की ओर से हेलमेट चैकिंग की कवायद वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए ही करती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here