अवैध डोडा-पोस्त ले जा रहे तीन जने गिरफ्तार

0
222
गिरफ्तार
file photo

नोखा और छत्तरगढ़ थाना पुलिस की अलग-अलग कार्रवाई, 42 किलो डोडा-पोस्त बरामद।

बीकानेर। मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए छत्तरगढ़ और नोखा थाना पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए तीन जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से साढ़े 42 किलो अवैध डोडा-पोस्त बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक छत्तरगढ़ थाना पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सूरतगढ़ रोड पर माइनर पुलिया के पास नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान बाइक पर दो शख्स आते नजर आए। पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया तो वे अपनी बाइक को घुमाकर वापस होने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने पीछा करके दोनों को पकड़ लिया।

पुलिस ने देखा कि बाइक पर नम्बर प्लेट भी नहीं लगी थी और आरोपियों के पास बड़े-बड़े दो थैले थे। पुलिस ने थैलों को खोलकर देखा तो उनमें डोडा-पोस्त भरा हुआ था। पुलिस ने आरोपियों से उनका नाम पूछा तो एक ने अपना नाम लखविन्द्र सिंह उर्फ लकी पुत्र सतनाम सिंह और दूसरे ने मंगतसिंह उर्फ जसवंत उर्फ जस्सी पुत्र दिलीप सिंह बताया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से करीब साढ़े चौबीस किलो अवैध डोडा-पोस्त बरामद कर उन्हें गिरफ्तार किया।

वहीं नोखा थाना पुलिस ने गुरुवार देर रात को एक घर में दबिश देकर साढ़े 17 किलो अवैध डोडा-पोस्त बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि नोखा के मालानी बास स्थित गणतराम के घर पर डोडा-पोस्त बेचने का कार्य किया जा रहा है।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, जहां डोडा-पोस्त थैलों में भरा पड़ा था। पुलिस ने डोडा-पोस्त जब्त कर आरोपी गणपतराम को गिरफ्तार किया। पुलिस ने अपने-अपने थाने में आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज किए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here