राहुल गांधी के इस बयान से कांग्रेस का टूटा मनोबल, पढ़ें पूरी खबर..

0
258
This statement of Rahul Gandhi broke the morale of Congress, read the full news..

अशोक गहलोत, सचिन पायलट से लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता चिंता में

राजस्थान में कांग्रेस की दोबारा जीत पर जताया संदेह

बीकानेर। राहुल गांधी के एक बयान ने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं का मनोबल तोड़ दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इस बयान से कांग्रेेसी नेताओं की चिंता बढ़ गई है। दरअसल, राहुल गांधी ने एक टॉक शो के दौरान राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की दोबारा जीत पर संदेह जता दिया है।


राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता कह रहे हैं कि राजस्थान में सरकार ने बेहतरीन काम किए हैं। सरकारी योजनाओं का लाभ घर – घर तक पहुंचा है। लिहाजा प्रदेश में कांग्रेस के प्रति अच्छा माहौल है। दावा किया जा रहा है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो रही है। सीएम गहलोत लगातार प्रदेशभर का दौरा कर रहे हैं और राजस्थान में कांग्रेस के रिपीट होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी के एक बयान ने कांग्रेसी नेताओं को चिंता में डाल दिया है। दिल्ली में आयोजित एक मीडिया टॉक शो में राहुल गांधी ने राजस्थान में कांग्रेस की जीत पर संशय जता दी है।

राजस्थान में करीबी मुकाबला बताया राहुल गांधी ने


विश्लेषकों के अनुसार कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस जीत रही है। संभव है कि तेलंगाना में भी कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। राजस्थान के लिए उन्होंने कहा कि राजस्थान में बेहद करीबी मुकाबला है। राजस्थान की जीत पर विश्वास ना जताकर राहुल गांधी ने सबको चौंका दिया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और कर्नाटक में हुए चुनावों के दौरान दावा करते थे कि राजस्थान में कांग्रेस ने बेहतरीन शासन दिया है। यहां की योजनाओं को देश के कई राज्य फॉलो कर रहे हैं। ऐसे में राजस्थान में कांग्रेस का रिपीट होना तय है। नेताओं के इस दावे से इतर राहुल गांधी द्वारा संशय जताने पर कांग्रेसी नेता हैरान हैं।

ये कहा है राहुल गांधी ने


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में किसी भी राज्य में न जीतने का कोई प्रश्न ही नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी तक हम संभव है कि तेलंगाना जीत रहे हैं। हम निश्चित तौर पर मध्यप्रदेश जीत रहे हैं। हम निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ जीत रहे हैं। राजस्थान में बेहद करीबी मुकाबला है और हमें लगता है कि हम जीत जाएंगे। ऐसे भी लग रहा है कि बीजेपी भी अंदरखाने यही कह रही है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here