इस मेडिकल स्टूडेंट ने तोड़ा गुल्लक, समाजसेवा के लिए दान की जमा पूंजी

0
335
मेडिकल स्टूडेंट

पीबीएम हैल्प कमेटी के सदस्यों ने स्वीकार की बच्चों की भेंट राशि

बीकानेर। कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ किए जा रहे संघर्ष में अब छोटे बच्चे भी बढ़चढ़ कर अपनी भूमिका निभाने लगे हैं। आज मेडिकल स्टूडेंट आरती, राजश्री व हर्षित ने अपनी गुल्लक तोड़ कर उसमें जमा की गई पूंजी समाजसेवा के लिए भेंट की।

पीबीएम हैल्प कमेटी के अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि मेडिकल स्टूडेंट आरती, राजश्री व हर्षित के गुल्लक में से निकली 5140 रुपए की राशि कमेटी की सदस्य और भारत स्काउड गाइड की संभागीय कॉओर्डिनेटर कविता जैन, प्रियंका गुप्ता को सौंपी गई। मेडिकल स्टूडेंट आरती पिछले दिनों ही जीबीएस डीजिज से जूझ रही है। अब उसकी हालत में काफी सुधार है, 15 मार्च को पीबीएम के आईसीयू से उसे डिसचार्ज किया गया है।

समाचार चैनलों और अखबारों में जब उसने पीबीएम हैल्प कमेटी सहित अन्य सामाजिक संस्थाओं को जरूरतमंदों की मदद करते देखा और पढ़ा तो उसके मन में भी असहायों की मदद करने का जज्बा उठा। तबीयत सही नहीं होने की वजह से उसने अपने भाई-बहिन को इस कार्य में साथ मिलाया और तीनों ने अपने गुुल्लक तोड़ कर राशि कमेेटी की पदाधिकारियों को भेंट की। इससे पहले कमेटी के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और स्काउट गाइड की कॉओर्डिनेटर ने अपने आप को सेनेटाइज किया और फिर बच्चों के पास सहायता राशि लेने पहुंचे।

गौरतलब है कि ये मेडिकल स्टूडेंट आरती, राजश्री और हर्षित के पिता बजरंग छींपा एडवोकेट हैं और वे पिछले आठ दिनों से इस आपदाकाल में जरूरतमंदों की सेवा कार्य में जुटे हैं। इस अवसर पर दानदाता बच्चों के दादा भोपालाराम छींपा, माता अरुणा छींपा सहित पीबीएम हैल्प कमेटी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here