सड़क पर सोने वालों को अब 5 स्टार होटल में रखेगा यह देश

0
526
5-स्टार होटल

प्रोजेक्ट को दिया गया होटल्स विद हार्ट का नाम

नई दिल्ली/बीकानेर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एक देश ऐसा प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा जिसके तहत सड़क पर सोने वाले लोगों को अब 5-स्टार होटल में रखा जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार हर देश अपने-अपने स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया एक ऐसा प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा जिसके तहत सड़क पर सोने वाले लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए 5-स्टार होटल में रखा जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में सड़क पर सोने वाले लोगों को करीब 20 हजार रुपए प्रति रात के किराए वाले होटल में शिफ्ट किया जाएगा। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की सरकार इस प्रोजेक्ट को शुरू करने की तैयारी में जुटी हुई है। इस प्रोजेक्ट को होटल्स विद हार्ट नाम दिया गया है। सरकार ऐसे बेघर लोगों का चयन करेगी जो अब तक खुद को आइसोलेट करने में नाकाम रहे हैं। बाद में इस प्रोजेक्ट में घरेलू हिंसा की शिकार महिलाएं और मेंटल हेल्थ से जूझ रहे लोगों को भी शामिल किया जा सकता है। अगर प्रोजेक्ट सफल होता है तो होटल के120 कमरे इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

इस प्रोजेक्ट के तहत करीब एक महीने तक सड़क पर सोने वाले लोगों को होटल में रखा जाएगा। शुरुआत में 20 बेघर लोगों के वहां के पैन पैसिफिक होटल में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here