फिर सामने आई सीएमएचओ की बेपरवाही,, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य के कहने पर हुई कोविड जांच

0
472
Then came the CMHO inadvertent, Kovid investigation done at the behest of the Medical College Principal.

सीएमएचओ ने कहा ‘कल आना, शिविर में करवा दूंगा कोविड जांच’

बीकानेर। स्वास्थ्य विभाग की बेपरवाही की वजह से आज कोरोना संक्रमण का खतरा और भी बढ़ जाता। गनीमत यह रही कि मेडिकल कॉलेेज के प्राचार्य ने अपना जिम्मेदाराना रवैया दिखाते हुए मामले को नियंत्रित कर लिया।

दरअसल, आज सुबह छबीली घाटी निवासी जिस युवक को कोरोना पॉजिटिव होना पाया गया था, वह एक बहुराष्ट्रीय बैंक में कार्यरत है। उसके पॉजिटिव आने की सूचना पर उसके सम्पर्क में कुछ दिन पहले आए उसके साथियों में हड़कम्प सा मच गया। उसके सम्पर्क में आने वाले बैंक और अन्य कंपनियों के 18 कर्मचारी भी अपनी कोविड जांच कराने के लिए पीबीएम परिसर स्थित कोविड जांच केन्द्र पहुंच गए। वहां काफी भीड़ होने के कारण उनकी जांच नहीं हुई तो उनमें से किसी एक ने सीएमएचओ को इसकी सूचना दी। सीएमएचओ को कॉल करने वाले बैंककर्मी/कंपनी के कर्मी ने न्यूजफास्टवेब को बताया कि सीएमएचओ साहब का कहना है कि ‘ सारा मामला मुझे पता है, आप लोग कल कॉल कर लेना, जहां भी जांच शिविर लगा होगा, वहां आप सब की कोविड जांच करवा दी जाएगी।’

गौरतलब है कि जहां कोरोना पॉजिटिव आए रोगी के सम्पर्क में आने वालों को क्वारंटाइन किया जा रहा है, वहां सीएमएचओ ऐसी गैरजिम्मेदाराना सलाह देकर कोरोना पॉजिटिव आए युवक के सम्पर्क में आने वालों को बिना जांच किए ही जाने दे रहे हैं। अगर वे सभी 18 जनें अपने घर चले जाते और उनके सम्पर्क में दूसरे लोग आ जाते तो शहर में कोरोना संक्रमण के और ज्यादा फैलाव होने से कोई नहीं रोक सकता था। लेकिन सीएमएचओ ने यहां एक बार फिर से अपनी बेपरवाही का उदाहरण शहरवासियों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों के सामने पेश किया है।

सीएमएचओ की बेपरवाही को किनारे कर उस बैंककर्मी/कंपनी के कर्मी ने फिर से न्यूजफास्टबेब कार्यालय में कॉल किया और अपनी परेशानी बताते हुए आगे की कार्रवाई करने की सलाह मांगी। इस पर न्यूजफास्टवेब के एडीटर इन चीफ ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को फोन किया और सारे मामले की जानकारी दी। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने बताया कि उन्होंने कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. सुरेन्द्र वर्मा को इन सभी लोगों की जांच करने का कह दिया है, कुछ ही देर में सभी की कोविड-19 की जांच हो जाएगी। इसके बाद सभी 18 जनों की कोविड-19 जांच हो गई। फिलहाल ये सभी 18 जनें अपने-अपने घरों मे सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here