लगने लगा डेंगू का डंक, देखें वीडियो…

0
344
The sting of dengue started

अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना का कहर, पांव पसारने लगा है डेंगू

शहर के हर गली-मोहल्ले में सामने आ रहे हैं डेंगू के रोगी

बीकानेर। कोरोना का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है और शहर में डेंगू पांव पसारता नजर आ रहा है। अब तक 240 से ज्यादा डेंगू पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है।


गौरतलब है कि पिछले एक महीने से पीबीएम अस्पताल में काफी तादाद में ऐसे मरीज रोजाना पहुंच रहे हैं जो डेंगू मादा मच्छर के डंक के शिकार हुए हैं। पिछले कुछ दिनों में ही डेंगू के रोगियों की अस्पताल में संख्या बढ़ गई है जिसकी वजह से व्यवस्थाएं भी अब नाकाफी साबित होने लगी हैं। हालांकि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पताल प्रशासन की ओर से डेंगू रोगियों के लिए अलग से वार्ड तैयार किया गया है और अन्य सभी व्यवस्थाएं भी की गई हैं लेकिन फिलहाल डेंगू सहित अन्य मौसमी बीमारियों से ग्रसित रोगियों की संख्या इतनी बढ़ रही है कि सभी वार्ड भरे नजर आ रहे हैं।

वैसे स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की ओर से शहर भर में फोगिंग करवाई जा रही है जिससे मच्छरों का खात्मा किया जा सके। लेकिन फोगिंग मच्छरों के खात्मे का अस्थाई इलाज साबित हो रहा है। वहीं स्वास्थ्य महकमे की ओर से एन्टी लार्वा कार्य भी किया जा रहा है। अब देखने वाली बात यह है कि डेंगू सहित अन्य मौसमी बीमारियों को रोकने के लिए प्रशासन के कार्य कितने कारगर साबित होते हैं।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here