ऐतिहासिक मंदिर जाने वाली सड़क भी बदहाल, देखें वीडियो….

0
417
The road leading to the historic temple is also in disrepair

प्रशासन की उदासीनता, क्षेत्रवासी परेशान

कलेक्टर को दिया ज्ञापन, सुध लेने की है आस

बीकानेर। ऐतिहासिक शिवबाड़ी स्थित लालेश्वर महादेव मंदिर जाने वाली सड़क भी इन दिनों बदहाल है। सड़क की हालत इतनी बुरी है कि इस पर से पैदल निकलना पाना भी मुश्किल है। मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी ने इस सड़क की दशा सुधारने के लिए कलेक्टर को ज्ञापन दिया है। ऐसे में क्षेत्रवासी आशा कर रहे हैं कि प्रशासन इस सड़क की सुध लेंगे।

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी की बीकानेर जिला सांगठनिक कमेटी की ओर से कलेक्टर को ज्ञापन देकर शहर के वार्ड संख्या 40 व 41 में सड़क निर्माण की मांग की गई है। माकपा नेता एडवोकेट बजरंग छींपा ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि प्राचीन शिवबाड़ी मठ के आगे से निकलने वाली सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं। शिवबाड़ी चौराहे से लेकर सांई मंदिर तक और उससे भी आगे जा रही इस सड़क पर इन दिनों वाहन लेकर निकलना तो दूर की बात, पैदल भी नहीं निकला जा सकता है।

सड़क पर गड्ढें तो हैं ही, साथ ही इन गड्ढों में पानी भी भरा है। आधे से ज्यादा दूरी की सड़क पर कीचड़ पसरा पड़ा है। मच्छर पनप रहे हैं। अंधेरा होने के बाद दोपहिया वाहन लेकर निकले लोग कई बार इन गड्ढों की वजह से गिर कर चोटिल भी हो चुके हैं। ऐसा ही कुछ शिवबाड़ी चौराहे से पटेलनगर जा रही सडक का भी हाल है। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री भंवरसिंह भाटी का घर भी इसी सड़क के किनारे पर है। करीब 80 फीट चौड़ी यह सडक कंक्रीट से बनी हुई हैं जिस पर प्रशासन वर्षों से डामर भी नहीं बिछवा सका है। सड़क पर गुजरते वाहनों की वजह से धूल उड़ती रहती है। सर्दियों के दिनों में तो हालात बहुत खराब हो जाते हैं।

ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमण्डल में शामिल एडवोकेट डॉ. अशोक फूलवारिया नेे बताया कि दोनों सड़कों पर रोजाना सैंकड़ों वाहन और हजारों लोग निकलते हैं और इन सड़कों पर निकलने के दौरान प्रदेश की सरकार तथा जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को कोसते रहते हैं। क्षेत्र की इन प्रमुख दोनों सड़कों के खराब हालत की वजह से लोगों में काफी रोष है।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल और इसी क्षेत्र में रहने वाले एडवोकेट शिवलाल जाट ने बताया कि इस क्षेत्र में एक केन्द्रीय मंत्री और एक प्रदेश के कैबिनेट मंत्री भी रहते हैं, उसके बावजूद इस क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं नहीं होना, कहीं ना कहीं जनप्रतिनिधियों की जनता के प्रति की जा रही उपेक्षा को दर्शा रहा है। ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमंडल में एडवोकेट रमेश मित्रा, एडवोकेट राजेन्द्रसिंह भाटी सहित कई जने शामिल रहे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here