इन लोगों के लिए बरसात साबित हो रही आफत, हालात हुए बुरे

0
400
बरसात

हर बरसात के बाद लालगढ़ रेलवे हॉस्पीटल और उसके पास स्थित रेलवे कॉलोनी में पानी जमा हो जाता है। लोगों का अपने क्वार्टरों में आना-जाना भी बाधित हो जाता है। इन लोगों की समस्या के समाधान के लिए जिले के साथ-साथ रेलवे प्रशासन भी नकारा साबित हो रहा है।

बीकानेर। कई दिनों से हो रही उमस के बाद आज दोपहर से ही हो रही बरसात ने शहरवासियों को गर्मी से राहत दे दी हो लेकिन ये बरसात शहर के सैकड़ों लोगों के लिए राहत नहीं बल्कि आफत साबित हो रही है। हर बरसात के बाद लालगढ़ रेलवे हॉस्पीटल और उसके पास स्थित रेलवे कॉलोनी में इतना पानी सड़कों और गलियों में जमा हो जाता है कि वह वहां के क्वार्टरों में चला जाता है, जिससे वहां रह रहे लोगों को अपने घरों में आना-जाना भी मुश्किल हो जाता है। हैरानी की बात तो यह है कि रेलवे हॉस्पीटल और रेलवे कॉलोनी की इस वर्षों पुरानी समस्या के समाधान के लिए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ रेलवे प्रशासन भी नकारा साबित हुआ है।

बरसात

आज दोपहर से हुई बरसात की वजह से शहर के विभिन्न इलाकों में पानी एकत्र होने की जानकारी मिली है। वहीं इस बरसात की वजह से लालगढ़ रेलवे हॉस्पीटल में पानी भर गया। साथ ही उस क्षेत्र स्थित रेलवे कॉलोनी में भी बरसात का पानी भर गया। रेलवे के इन क्वार्टरों में रह रहे लोगों के मुताबिक आज करीब दो-ढाई फीट पानी घरों में घुस गया है। लगातार हो रही बारिश की वजह से पानी इन क्वार्टरों से निकाला भी नहीं जा रहा है।

सही मायनों में कहा जाए तो लालगढ़ स्थित इस रेलवे कॉलोनी में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। रेलवे कॉलोनी में रहने वाले कुछ जागरूक लोगों ने जिला प्रशासन के साथ रेलवे के अधिकारियों को इस स्थिति से अवगत कराया है लेकिन अभी तक बारिश के पानी को निकालने की कोई व्यवस्था प्रशासन ने नहीं की है। अब ऐसे हालातों में इन रेलवे क्वार्टरों में रह रहे लोगों के लिए ईश्वर ही एकमात्र सहारा है।

बरसात

 

 

 

 

 

 

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here