नगर निगम के कार्य से छिन सकती है शहर की शांति, पढ़ें पूरी खबर…

0
497
The peace of city can be snatched from work of the Municipal Corporation, read full news...

विवादित जमीन पर सरकारी काम करने के जारी किए गए टेण्डर

लोगों में नगर निगम और सरकार को लेकर फैल रहा आक्रोश

बीकानेर। नगर निगम बीकानेर की ओर से विवादित जमीन पर कार्य करवाने के टेण्डर जारी किए गए हैं। निगम अधिकारियों के इस कार्य से शहर की शांति व्यवस्था छिन सकने की आशंकाएं लगाई जाने लगी हैं। शहर के जागरूक लोगों का मानना है कि निगम आयुक्त का यह कृत्य ठहरे हुए पानी में कंकर फेंकने जैसा है। नगर निगम के इस कृत्य का विरोध भी शुरू हो गया है।


दरअसल, एमएस कॉलेज हॉस्टल के पास स्थित विवादित जमीन पर बनी चारदीवारी पर मरम्मत कार्य करवाने के टेण्डर जारी किए गए हैं। इस कार्य का विरोध करते हुए हिन्दू जागरण मंच की ओर से आज निगम आयुक्त गोपालराम बिरदा को ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन के जरिए निगम आयुक्त को अवगत कराया गया है कि उक्त जमीन सरकारी दस्तावेजों के अनुसार नगर विकास न्यास की है। लेकिन एक समुदाय के कुछ लोगों ने इस जमीन के विवादित और कुर्क होने के तथ्यों को हमेशा छिपाने का कार्य किया है और इसे कब्रिस्तान साबित करने की कोशिश की है। अभी भी इस जमीन के सही तथ्य छिपा कर इसे कब्रिस्तान बता कर इसकी मरम्मत करवाने का आवेदन निगम कार्यालय में किया गया है। जिस पर निगम आयुक्त बीकानेर द्वारा अपने पत्र क्रमांक no.const. E.E./ECB/2022-23/11969 DATE 13.4.2023 द्वारा वर्कआर्डर जारी किया है।


ज्ञापन के जरिए कहा गया है कि निगम आयुक्त इस सरकारी भूमि को सरकार के कब्जे में लेने के स्थान पर अपने उक्त पत्र व कार्यवाही से अवैध रूप से कब्जे को प्रमाणित करने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे समाज में रोष व्याप्त हो गया है और यदि मौके पर कार्य करवाया जाता है तो शहर में सामप्रदायिक तनाव होने की आशंका से इन्कार नही किया जा सकता है। क्योंकि पहले भी यहां इस प्रकार से किए गए कार्यों से तनाव फैल चुका है, जिसकी वजह से आज भी वहां अस्थाई पुलिस चौकी स्थित है और आरएसी के जवान चौबिसों घंटें तैनात रहते हैं।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here