मतदाता दिवस के दिन मतदान से वंचित रखने की सुनाई पीड़ा, देखें वीडियो…

0
458
मतदाता दिवस

मुख्य समारोह में जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने पहुंचा पीडि़त

बीकानेर। मतदाता दिवस पर प्रशासन की ओर से आयोजित मुख्य समारोह में आज एक मतदाता ने जिला निर्वाचन अधिकारी को मतदान से वंचित रखने की पीड़ा सुनाई।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार आज रविन्द्र रंगमंच में जिला निर्वाचन विभाग की ओर से दसवें मतदाता दिवस पर जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया, जहां मतदान में बेहतर कार्य करने वाले कार्मिकों के साथ-साथ नव मतदाताओं और वृद्ध मतदाताओं को सम्मानित किया गया। साथ ही लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। इसी कार्यक्रम के दौरान नोखा तहसील के बीकासर निवासी नरेन्द्रसिंह राजावत ने जिला निर्वाचन अधिकारी कुमारपाल गौतम सहित वहां मौजूद अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को उसे मतदान से वंचित करने की पीड़ा सुनाई।

वरिष्ठ नागरिक राजावत ने कहा कि एक तरफ तो जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से लोकतंत्र मजबूत करने के लिए मतदाताओं को मतदान अवश्य करने के लिए जागरूक किया जा रहा है वहीं प्रशासन के कारिन्दें ही लोगों को मतदान से वंचित करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों नोखा पंचायत समिति के हुए चुनाव में उसका नाम नोखा तहसील की वोटर लिस्ट में नहीं लिखा, जिसकी वजह से वह अपने मत का दान करने से वंचित रह गया। राजावत ने जिला निर्वाचन अधिकारी को सार्वजनिक रूप से कहा कि उसने इस बारे में आपको भी बताया गया था लेकिन आपने यानि जिला निर्वाचन अधिकारी ने भी इस बारे में कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की।

अचानक हुई इस घटना से वहां मौजूद प्रशासनिक अधिकारी हतप्रभ रह गए। बाद में उन्होंने उप जिला निर्वाचन अधिकारी एएच गौरी ने परिवादी को आश्वस्त किया।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here