शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे बंगाल में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन

0
226
शपथ ग्रहण समारोह

शपथ ग्रहण समारोह में 6500 मेहमान शामिल होंगे, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी जल्द आएंगे भारत।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में शपथ ग्रहण करेंगे। सूत्रों के अनुसारए पीएम मोदी के साथ 65 से 70 मंत्री भी शपथ लेंगे।

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता मनु हंसदा के बेटे ने इस संबंध में कहा, ‘टीएमसी के गुंडों ने मेरे पिता की हत्या कर दी। हमें खुशी है कि हम दिल्ली जा रहे हैं। अब हमारे क्षेत्र में शांति है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2014 की तरह ही राष्ट्रपति भवन प्रांगण में शपथ ग्रहण लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह में 6500 मेहमान शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के फोरकोर्ट में आयोजित होगा। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी के शपथ ग्रहण की वजह से सभी मंत्रालयों के दफ्तर समय से पहले ही बंद हो जाएंगे।

जल्द ही भारत दौरे पर आएंगे चीन के राष्ट्रपति

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुलावे पर जल्द ही भारत दौरे पर आएंगे। हालांकि जिनपिंग के भारत दौरे की तारीखों का अभी ऐलान नहीं किया गया है। जिनपिंग अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए भारत आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिनपिंग को भारत आने का न्यौता दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here