जिसे बताया था मरने की वजह, उसे गिरफ्तार करने में पुलिस कर रही लेट लतीफी

0
638
The one who was told the reason for dying, the police was late in arresting him

हाई वे के किनारे लगे पेड़ पर फंदा लगा कर की थी खुदकुशी

चार दिनों बाद भी आरोपी घूम रहा है खुला, गंगाशहर थाने का है मामला

बीकानेर। जोधपुर हाई वे पर गंगाशहर नए बस स्टेण्ड के पास पेड़ पर फंदा लगा कर खुदकुशी करने वाले श्रमिक की आत्मा अभी न्याय के लिए भटक रही है। आरोप है कि पुलिस आरोपी शख्स को गिरफ्तार करने में लेट लतीफी कर रही है।

चालाकी, स्वार्थ और दूसरों का पैसा हड़पने की नीयत रखने वाले ठेकेदार जेपी चौपड़ा की करतूत से परेशान हुए पीडि़त पक्ष ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि उन्होंने 6 अक्टूबर को गंगाशहर पुलिस थाने में ठेकेदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी थी, जिसमें मृतक मजदूर के पिता शिव कुमार भार्गव ने आपबीती लिखाते हुए पुलिस को बताया है कि उसका बेटा श्याम ठेकेदार जेपी चौपड़ा से साढ़े तीन लाख रुपए मांगता था।

कई बार तकादा करने पर भी ठेकेदार ने उसे रुपए नहीं दिए थे। पुलिस को दी गई रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पहले ठेकेदार जेपी चौपड़ा श्याम को धमकी देकर गया था कि ‘मैं तुम्हें जान से मरवा दूंगा।’ इसी भय और अपनी मेहनत के रुपए नहीं मिलने से श्याम ने खुदकुशी की। रिपोर्ट में बताया गया है कि खुदकुशी करने से पहले श्याम भार्गव ने 5-6 अक्टूबर की रात तकरीबन सवा तीन बजे अपने भाई राजू के मोबाइल पर व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा था जिसमें उसने लिखा था कि ‘ मैं मरने जा रहा हूं, जेपी चौपड़ा की वजह से। मैं अपनी मेहनत की कमाई साढ़े तीन लाख रुपए जेपी चौपड़ा से मांगता हूं जो कि वह नहीं दे रहा है, इसलिए मैं मर रहा हूं।’

इतना सब होने के बाद भी गंगाशहर थाना पुलिस आरोपी शख्स को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। बताया जा रहा है कि चूनावी ड्यूटी में व्यस्त होने की वजह से इस रिपोर्ट पर कार्रवाई होने में देरी हुई है, लेकिन चिंता की बात यह है कि पुलिस का लचीला रवैया ही आपराधिक घटनाओं की बढ़ोतरी में मुख्य सहायक है। अगर पुलिस अपना काम सही तरीके से करे तो आपराधिक घटनाएं नहीं बढ़ सकेंगी और लोगों को न्याय मिल सकेगा। फिलहाल पीडि़त पक्ष न्याय के इंतजार में है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here