न्यूजफास्टवेब की सक्रियता से हुई थी बैंककर्मियों की जांच, सीएमएचओ ने तो टाल दिया था

0
471

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य के निर्देश पर तुरंत 18 बैंककर्मियों की कोविड जांच हुई थी

बीकानेर। न्यूजफास्टवेब की सक्रियता की वजह से ही एक्सिस बैंक के 18 कर्मचारियों की 24 जून को कोविड जांच हुई थी, उस दिन सीएमएचओ ने इन बैंककर्मियों को कल यानि 25 जून को जांच करवाने का कह कर टाल दिया था।

दरअसल, एक्सिस बैंक का एक कर्मचारी 24 जून को कोरोना पॉजिटिव आया था। तब बैंक के अन्य कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई थी और 18 बैंक कर्मचारी अपनी जांच करवाने के लिए पीबीएम परिसर स्थित कोविड सेन्टर पहुंचे थे। वहां भीड़ ज्यादा होने के कारण उनकी जांच नहीं हो सकी। इस पर एक बैंककर्मी ने न्यूजफास्टवेब कार्यालय में फोन करके अपनी समस्या बताई। न्यूजफास्टवेब की ओर से उन्हें इस समस्या से सीएमएचओ को अवगत कराने की सलाह दी गई।

इन्हीं बैंककर्मियों में से एक ने न्यूजफास्टवेब को बताया कि उन्होंने अपनी समस्या सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा को बता दी है लेकिन सीएमएचओ का कहना है कि आप लोग कल यानि 25 जून को आना, जहां कहीं भी जांच शिविर लगा होगा वहां आप लोगों की जांच करवा दी जाएगी। एक जिम्मेदार स्वास्थ्य अधिकारी की इस प्रकार की गैरजिम्मेदाराना सलाह के बारे में जानकारी मिलने पर न्यूजफास्ट वेब ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से बात की।

तब मेडिकल प्राचार्य ने कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. सुरेन्द्र वर्मा को बैंककर्मियों की कोविड जांच तुरंत करवाने को कहा। इसके बाद एक्सिस बैंक के 18 कर्मचारियों की जांच हुई और वहां से उन सभी को तीन दिनों तक होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए।
अगर उस दिन ये 18 बैंककर्मी सीएमएचओ की सलाह मानकर अपने घर चले जाते तो शहर में ये लोग और कितने लोगों को संक्रमित कर देते, यह अंदाजा लगाया जा सकता है। न्यूजफास्टवेब ने शहर में कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने में अपना सामाजिक सरोकार निभाया है।

आज आए 12 पॉजिटिव इन्हीं बैंककर्मियों में से

आज जो जिले में 12 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं, वे एक्सिस बैंक के इन्हीं 18 बैंककर्मियों में से 12 कर्मचारी हैं। ये 18 कर्मचारी 24 जून से ही अपने घरों में होम क्वारंटाइन थे। आज इनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से तीन महिलाएं हैं और नौ पुरूष हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा अब 241 पर पहुंच गया है।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here