दीया कुमारी को हाइकमान ने फोन कर बुलाया, वसुंधरा राजे के लिए खतरे की घंटी !

0
572
The high command called Diya Kumari, alarm bells for Vasundhara Raje!

20 मिनट तक हुई बातचीत के निकाले जा रहे कई सियासी मायने

राजनीति गलियारों में मची खलबली, चर्चाओं का बाजार गर्म

बीकानेर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जयपुर दौरे से प्रदेश का सियासी पारा हाई है। बीती रात करीब 2 बजे तक दोनों नेताओं ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ जयपुर में बड़ी बैठक की और चुनावी रणनीति बनाई। इसी बीच कुछ भी ऐसा हुआ जिसने यहां राजनीति के गलियारों में खलबली मचा दी।


राजनीतिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जयपुर में आयोजित बीजेपी की उच्च स्तरीय बैठक में अमित शाह और जेपी नड्डा ने सभी बड़े नेताओं के सामने सांसद दीया कुमारी को अलग से बुलाकर लगभग 20 मिनट तक विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा की। बताया जा रहा है कि सांसद दीया कुमारी ने जयपुर की हवामहल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर की है। यही नहीं, खबर ये भी है कि वसुंधरा राजे को भी हाइकमान ने अलग से बुलाकर उनसे 15 मिनट तक बातचीत की है। ऐसे में चर्चा है कि दीया कुमारी को भाजपा आगामी चुनाव में वसुंधरा राजे की जगह पर एलिवेट कर सकती है।

प्रधानमंत्री की सभा में मिली थी जिम्मेदारी


जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में भी दीया कुमारी ने बड़ी जिम्मेदारी निभाते हुए पहली बार मंच संचालन किया था। इस सभा के बाद से ही भाजपा के फैसले को राजनीतिक पंडित अपने-अपने तरीके से डिकोड कर रहे हैं। कुछ इसे एक सामान्य प्रक्रिया बता रहे हैं तो कुछ का तर्क है कि राजनीति में हर फैसले के पीछे एक संदेश होता है। सूत्र ये भी बता रहे हैं कि जिन सांसदों को बीजेपी विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी की है, उस लिस्ट में दीया कुमारी का भी नाम शामिल है। उनके अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत, सांसद रामचरण बोहरा, चूरू से सांसद राहुल कस्वां, टोंक सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीरसिंह जौनपुरिया, जयपुर ग्रामीण से सांसद कर्नल राज्यवर्धनसिंह राठौड़ सहित एक दर्जन से ज्यादा सांसदों को टिकट देने की तैयारी की जा रही है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here