कोरोना में खत्म हुई मेलों की मस्ती, बाहर से लौटा रहे दर्शनार्थियों को, देखें वीडियो…

0
531
The fun of fairs ended in Corona, visitors returning from outside

रामदेवरा कस्बे की सीमा पर लगा है सख्त पहरा, सूने पड़े बाजार

मंदिर प्रबंधन की घर पर ही अराधना करने की अपील

बीकानेर। इस बार मेलों की मस्ती कोरोना ने पूरी तरह से खत्म कर दी है। इस बार रामदेवरा कस्बे में भी दर्शनार्थियों को अन्दर प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। रामदेवरा कस्बे में जाने वाली सभी प्रमुख सड़कों पर पुलिस का सख्त पहरा लगा है।

भादवा महीने में हर वर्ष रामदेव बाबा के मेले की धूम रहती है लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इस बार रामदेव बाबा का मेला नहीं लग रहा है। रामदेवरा कस्बे में प्रवेश करने वाली सभी प्रमुख सड़कों पर बेरिकेड्स लगा कर रास्ता रोक दिया गया है। पोकरण थाना पुलिस ने कई सड़कों पर अस्थाई चौकी लगा कर सख्त पहरा लगा रखा है। इस दौरान जो भी दर्शनार्थी दूर-दराज से वहां पहुंच रहे हैं, उन्हें कस्बे में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। दर्शनार्थियों को वहीं से दर्शन करने का कहकर वापस लौटाया जा रहा है। गुरुवार को दूज के दिन रामदेवरा में दर्शनार्थी पहुंचे लेकिन उन सभी को बाहर से ही दर्शन करने का कह कर लौटा दिया गया।

हमेशा की तरह मेले के दौरान दिन-रात भीड़ से अटे पड़े रहने वाले रामदेवरा के बाजार भी इस समय सूने पड़े हैं। हमेशा की तरह लगने वाली ज्यादातर दुकानें भी इस बार नहीं खुली हैं। रामदेवरा मंदिर प्रबंधन की ओर से इस वर्ष के लिए दर्शनार्थियों को वहां नहीं आने और घर पर ही रामदेव बाबा की अराधना करने की अपील भी जारी की गई है।

वहीं जैसलमेर के कलेक्टर ने भी इस बार रामदेव बाबा का मेला नहीं लगाने के आदेश कुछ दिन पहले ही जारी कर दिए थे। इसके बावजूद भी लोग वहां अपने साधनों से पहुंच रहे हैं।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here