सीसी कैमरों से पकड़ में आए पौने दो करोड़ की डकैती करने वाले पांचों डकैत, देखें वीडियो…

0
465
The five dacoits who robbed a quarter of two crores caught by CC cameras

स्थानीय निवासी ही हैं पांचों डकैत, है आपराधिक रिकार्ड भी

पुलिस की पांच टीमों और साइबर सैल की तत्परता से पकड़े गए डकैत

बीकानेर। सदर थाना क्षेत्र में डूंगर कॉलेज के पास आज सोने-चांदी के जेवरात रखे पार्सल की लूट करने वाले पांचों डकैत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पांचों आरोपी स्थानीय निवासी ही हैं और इनका आपराधिक रिकॉर्ड भी है। फिलहाल पुलिस ने इन पांचों को बापर्दा रखा है और इनसे पूछताछ की जा रही है।


वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने मीडिया को बताया कि पुलिस की पांच टीमों और साइबर सैल की तत्परता से ये पांचों डकैत मूंडसर गांव की रोही से पकड़े गए हैं। बापर्दा गिरफ्तार करने की वजह से इनके नामों को भी अभी उजागर नहीं किया गया है। सोने-चांदी के जेवरात रखे पार्सल की लूट करने की वारदात सुबह करीब साढ़े नौ बजे डूंगर कॉलेज के पास स्थित हुई थी। पांचों आरोपियों को कल यानि गुरुवार को न्यायालय में पेश कर रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

ये था मामला


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सिरोही जिले के गुढ़ा गांव निवासी तोलाराम पुत्र हीराराम प्रजापत ने सदर थाने में रिपोर्ट दी थी कि वह डूंगर कॉलेज के पास स्थित ट्रेवल्स एजेन्सी में अहमदाबाद से आया सोने-चांदी के जेवरात रखे पार्सल को लेने गया था। वह पार्सल लेकर वहां से निकला ही था कि तभी बिना नंबर प्लेट लगी सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी वहां आई और उसमें से निकले पांच नकाबपोश युवकों ने पहले उसकी कार में तोड़ फोड़ की और पिस्तोल दिखाकर उससे सोना-चांदी के जेवरात रखे पार्सल को लूट कर ले गए।

पुलिस की पांच टीमों की रही सक्रियता


पुलिस अधीक्षक ने वारदात को गंभीरता से लेते हुए पांच टीमों का गठन किया और साइबर सैल को सीसी कैमरे खंगालने का निर्देश दिया। पुलिस की टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में संदिग्ध अभियुक्तों और गाड़ी जिस दिशा में गई थी, उसकी जानकारी एकत्र करने लगी। इसी दौरान थानाधिकारी सदर, थानाधिकारी जसरासर और डीएसटी को बोलेरो गाड़ी के बारे में अहम सूचना मिली। जिस पर मूंडसर गांव की रोही में पहुंची।

आरोपियों ने पुलिस पर की फायरिंग


पुलिस ने जब आरोपियों को घेर लिया और आत्मसमर्पण की चेतावनी दी तब आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस की ओर से पंप एक्शन गन से फायर करने से आरोपी डर गए और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से पिस्तौल मय राउण्ड, केम्पर गाड़ी, करीब पौने करोड़ रुपए के समस्त जेवरात बरामद किए हैं।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here