शिक्षकों का हल्ला बोल प्रदर्शन

0
284
हल्ला बोल

मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भेजा 11 सूत्री मांगपत्र

बीकानेर। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पर आज शिक्षक संघ शेखावत ने हल्ला बोल प्रदर्शन किया। प्रदेशभर से सैकड़ों की संख्या में आए शिक्षक रैली के रूप में शिक्षा निदेशालय पहुंचे और अपनी 11 सूत्रीय मांगो को लेकर हल्ला बोल प्रदर्शन किया।

पुरानी पेंशन योजना लागू करने, विद्यालय समय वृद्धि वापिस लेने, शिक्षकों की वेतन विसंगतियों को दूर करने, द्वेषतापूर्वक किए गए शिक्षकों के स्थानांतरण निरस्त करने सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षक संघ शेखावत के बैनर तले प्रदेशभर से आए शिक्षक सुबह पहले विश्नोई धर्मशाला में एकत्रित हुए और इसके बाद रैली के रूप में माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पहुंचे।

इस हल्ला बोल प्रदर्शन में काफी तादाद में महिला शिक्षिकाएं भी शामिल रहीं। शिक्षा निदेशालय के अंदर रैली के रूप में प्रवेश करने की बात को लेकर निदेशालय के गेट पर शिक्षकों और पुलिस के बीच गहमागहमी भी हुई।

इसके बाद शिक्षक रैली के रूप में ही निदेशालय के अंदर पहुंचे और वहां हल्ला बोल प्रदर्शन किया। शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेशाध्यक्ष महावीर सियाग का कहना था कि शिक्षकों की वाजिब मांगो को लेकर संघ के बैनर तले लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन सरकार जरा भी उन पर ध्यान नही दे रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में शिक्षा और शिक्षकों का भट्टा बैठाने का काम किया है। सरकार की नीतियों से कर्मचारी और शिक्षक त्रस्त है। प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने मांगें नहीं माने जाने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी।

इसके बाद प्रदर्शनकारी शिक्षकों के प्रतिनिधिमण्डल ने शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल को मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here