शिक्षक तबादला : मामले ने पकड़ा तूल, छात्राओं ने लगाया धरना

0
231
शिक्षक
भाजपा शहर अध्यक्ष के घर के आगे धरने पर बैठी छात्राएं

भाजपा शहर अध्यक्ष के घर के आगे धरना 

बीकानेर। नत्थूसर बास स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय में कार्यरत एक शिक्षक के तबादले का मामला अब तूल पकड़ गया है। स्कूल की छात्राओं ने आज भाजपा शहर अध्यक्ष के घर के आगे धरना लगा दिया।

धरने पर बैठी बालिकाओं का कहना था कि जब तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाता है तब तक वे धरने पर ही बैठी रहेंगी।

गौरतलब है कि नत्थूसर बास राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय में कार्यरत अंग्रेजी विषय के एक शिक्षक का तबादला अन्य किसी स्कूल में हो गया था।

तब छात्राओं ने जिला कलक्टर कार्यालय के आगे धरना लगा दिया था। उस दौरान पहले शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने छात्राओं को समझा-बुझा कर धरना खत्म करवा दिया था। इसके बाद फिर छात्राओं ने कलक्टर कार्यालय के आगे धरना लगा दिया।

इस दौरान भाजपा शहर अध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने छात्राओं को शिक्षक का तबादला दोबारा उनके स्कूल में कर देने का आश्वासन देकर धरना खत्म करवा दिया। इस आश्वासन को 20 दिनों से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी जब शिक्षक का तबादला उसी स्कूल में नहीं किया गया तो बालिकाएं आज दोपहर में भाजपा शहरअध्यक्ष के घर के आगे पहुंच गईं और वहां धरना लगा कर बैठ गईं।

गौरतलब यह भी है कि शिक्षक का तबादला शिक्षा नीति के तहत किया गया था लेकिन कुछ लोग इस मुद्दे को राजनीतिक रंग देने की कोशिशों में लगे हैं और छात्राओं को धरना लगाने के लिए उकसाते बताए जा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here