सीएए के समर्थन में शरीर पर गुदवाए टैटू, देखें वीडियो…

0
248
सीएए

बीकानेर का रहने वाला है युवक, पीएम मोदी के कार्य से है प्रभावित

बीकानेर। देश भर में सीएए और एनआरसी को लेकर मचे बवाल के बीच बीकानेर के एक युवक ने सीएए के समर्थन में अनूठी पहल की है। युवक आर्यन सोनी ने देश के 28 राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों के नक्शे को टैटू के रूप में अपने शरीर पर गुदवाया है और साथ ही सीएए के समर्थन का टैटू भी गुदवाया है।

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के एक देश एक विधान से प्रभावित होकर बीकानेर के युवक आर्यन ने पिछले 4 महीनों से रोजाना करीब 5 घंटे दर्द सहते हुए अपने शरीर पर अखंड भारत को लोगों से रूबरू करने के लिए उकेरा है। आर्यन का मानना है टैटू का शौक उन्हें शरू से था। इसलिए सीएए और अनुच्छेद-370 के साथ देश के राज्यों को उनकी विशेष पहचान के साथ अपने शरीर पर गुदवाए हैं ताकि उनसे मिलने वाले लोगों को पूरे भारत का स्वरूप एक साथ दिख सके। वहीं अब वह इसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज करना चाहते हैं।

देश को एकता का पाठ पढ़ाने के लिए अपने शरीर पर अखंड भारत के रूप में दर्शाने वाले आर्यन सोनी का सहयोग करने वाले टैटू कलाकार विष्णु स्वामी ने कहा कि जब आर्यन उनके पास आये तो उन्हें यह थीम बहुत पसंद आई जहां आज देश में लोग सीएए और अनुच्छेद-370 जैसे विषयों को लेकर एक-दूसरे का विरोध कर रहे हैं। वहीं आर्यन देश को एक बनाने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने भी इस नेक काम से कमाई गई राशि को अनाथ बच्चों की सहायता के लिए देने की घोषणा की है।

कमाल है देशभक्ति का ये जुनून और सलाम है बीकानेर के इस युवक आर्यन को, जो देश को अखंड रखने के लिए इस प्रकार की कोशिश कर रहा है। इस युवक के देशप्रेम को शहर के लोग भी सलाम करने के साथ सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर कर रहे हैं।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here