वेतन बिल पास करने की एवज में ली रिश्वत, रंगेहाथों गिरफ्तार, देखें वीडियो…

0
300
रिश्वत

खाजूवाला स्थित आईटीआई में अधीक्षक था अभियुक्त, एसीबी ने की कार्रवाई

बीकानेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने आज खाजूवाला में कार्रवाई करते हुए आईटीआई अधीक्षक को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया।

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया के निर्देशन में यह कार्रवाई उपाधीक्षक शिवरतन गोदारा के नेतृत्व में की गई है। एएसपी रजनीश पूनिया ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि गिरफ्तार आरोपी देवेंद्र कुमार मिश्रा राजसमन्द के भवानी नगर का रहने वाला है। वह यहां खाजूवाला में स्थित राजस्थान औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में अधीक्षक के पद पर कार्यरत है। उसके खिलाफ आईटीआई में संविदा पर कार्यरत अनुदेशक मुकेश कुमार व मोहनलाल मेघवाल ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें उसने बताया था कि उनकी ड्यूटी के वेतन बिल पास करवाने की एवज में संस्थान के अधीक्षक देवेंद्र कुमार उनसे मासिक बंधी के रुप में एक हजार रुपए रिश्वत मांग रहे हैं।

रिश्वत

एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया। इसके बाद आज ट्रेप कार्रवाई करने के लिए व्यूहरचना की। प्लान के मुताबिक एसीबी टीम ने देवेंद्र कुमार मिश्रा को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि आईटीआई अधीक्षक अनुदेशकों से पिछले एक वर्ष से मासिक बंधी वसूल रहा था। परिवादी मुकेश को पिछले आठ महीने से मासिक बंधी नहीं देने पर उसका भुगतान रोक दिया था। फिलहाल एसीबी की टीम अभियुक्त अधीक्षक के घर की तलाशी करवाने में जुटी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here