सरकारी स्कूल में बालिकाओं से लगवाई जा रही झाडू

0
345
Sweep is being done by girls in government school

राजकीय माध्यमिक विद्यालय खारड़ा में दृश्य देखकर ग्रामीणों में रोष

शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कार्रवाई की है उम्मीद

बीकानेर। सरकारी स्कूल में पढ़ाई की बजाय बालिकाओं से झाडू लगवाने जैसे काम करवाए जा रहे हैं। जिससे छात्राओं के परिजनों में रोष व्याप्त है। अब लोग शिक्षा विभाग के अधिकारियों से दोषी प्रधानाध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद जता रह हैं।

जानकारी के मुताबिक राजकीय माध्यमिक विद्यालय खारड़ा में आज रक्तदान शिविर का आयोजन था। इसलिए गांव में आस-पास क्षेत्र सहित बीकानेर शहर से कई गणमान्य लोग मौके पर मौजूद थे। तभी वहां देखा गया कि स्कूल में बालिकाएं झाडू लगा रही हैं।जबकि स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी होते हैं।

स्कूल प्रधानाध्यापिका और अन्य शिक्षकों के इस कृत्य को देखकर ग्रामीणों सहित वहां मौजूद लोगों में रोष उत्पन्न हो गया। लोगों का कहना था कि शिक्षक अपने साथ बालिकाओं को सफाई कार्य में लगाए तो ज्यादा अच्छा रहता लेकिन शिक्षक खुद तो खड़े हैं और बालिकाओं को सफाई कार्य में लगा रखा है। इस दृश्य ने प्रधानाध्यापिका और अन्य शिक्षकों की सोच को सबके सामने रख दिया है।

ग्रामीणों ने अब शिक्षा विभाग के अधिकारियों से उम्मीद जताई है कि वे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और आगे से इस प्रकार की घटनाएं नहीं हो सके, इसके लिए प्रभावी कदम उठाएंगे।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here