सहायक कर्मचारियों ने भरी हुंकार, मल्लिकार्जन खडग़े को लिखा पत्र

0
213

पदों को भरने की मांग, नहीं सुन रही है गहलोत सरकार

बीकानेर। चुनाव को नजदीक देखते हुए अब कर्मचारी भी लामबंद होने लगे हैं। अब सहायक कर्मचारियों ने हुंकार भरी है। राजस्थान सहायक कर्मचारी संघ के संभाग मंत्री देवराज जोशी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को पत्र लिखकर अवगत करवाया है कि राजस्थान सरकार वर्षों से रिक्त चल रहे 18000 सहायक कर्मचारियों के पदों को भरने के प्रति उदासीन है। जबकि सभी विभाग रिक्त पदों की सूचना प्रशासनिक सुधार विभाग को भिजवा चुके के हैं।

50 प्रतिशत से अधिक रिक्त पदों के कारण कार्यरत सहायक कर्मचारियों पर कार्य का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है, जिससे वे शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त हो रहे हैं। साथ ही विभागों के विभिन्न कार्य यथा डाक वितरण, साज-सज्जा कार्य, फाइलों का रख रखाव, अनुभागों में साफ.-सफाई, पीने के पानी की व्यवस्था आदि भी प्रभावित हो रहे हैं। स्वच्छता के मामले में विभागों की स्थिति बहुत ही दयनीय हो रही है। देवराज जोशी ने बताया कि सहायक कर्मचारी संघ का धैर्य अब जवाब देने लग गया है।

यदि अब भी राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस निर्णय लेकर भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गई जो 15 दिवस उपरान्त संघ द्वारा मजबूर होकर आन्दोलन की राह अपनाई जायेगी। कांग्रेस अध्यक्ष खडग़े को भेजे गये पत्र की प्रतियां राजस्थान के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री एवं माध्यमिक शिक्षा के निदेशक को भी भिजवाई गई है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here