झुलसाने वाली धूप में अद्र्धनग्न प्रदर्शन, फिर भी नहीं सुन रही सरकार

0
172
अद्र्धनग्न

शिक्षा निदेशालय के आगे अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

बीकानेर। आज तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2018 लेवल द्वितीय में तीसरी वरीयता सूची जारी करने की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय के आगे अभ्यर्थियों न अद्र्धनग्न प्रदर्शन किया। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सरकार और शिक्षा अधिकारियों को चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती है तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

अंगारों सी तपती सड़क और झुलसाने वाली धूप मे अद्र्धनग्न प्रदर्शन कर रहे ये अभ्यार्थी सरकार और शिक्षा विभाग से अपना हक मांग रहे हैं। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले आए इन अभ्यर्थियों का कहना है कि रीट लेवल द्वित्तीय में संस्कृत विषय में लगभग 500 से ज्यादा तथा सामाजिक विज्ञान में 1100 से ज्यादा पद रिक्त हैं।

अभ्यर्थी राजेन्द्र धायल ने बताया कि पद रिक्त रहने के कारण एक ही अभ्यर्थियों का चयन एक से ज्यादा विषयों में होना है। जो अभ्यर्थी सामाजिक, हिंदी और अंग्रेजी विषय में के पदों पर कार्यग्रहण कर चुके हैं, उनका नाम संस्कृत की सूची में बार-बार है। इसलिए शिक्षा निदेशालय कार्यग्रहण कर चुके अभ्यर्थियों को ग्रीन लिस्टेड करके चयन सूची जारी करें। इससे प्रदेश के करीब 3500 बेरोजगारों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक धरना जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here