विद्यार्थी रहेें निडर – एडीजे रेना शर्मा

0
429
Students should remain fearless - ADJ Rena Sharma

अर्हम इंग्लिश एकेडमी में विधि दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

बाल विवाह, पोक्सो एक्ट व वृद्धजन सम्मान पर डाला प्रकाश

बीकानेर। अर्हम इंग्लिश एकेडमी में विधि दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिरिक्त जिला न्यायाधीश रेना शर्मा ने कहा कि विद्यार्थियों को निडरता से पेश आना चाहिए। किसी भी परिस्थिति में विद्यार्थियों के व्यवहारिकता के विपरीत कार्य या बर्ताव हो तो उसकी तुरंत शिकायत अपने अभिभावकों के माध्यम से स्थानीय पुलिस को दी जानी चाहिए।


उन्होंने छात्र छात्राओं को बताया कि स्कूलों में भी गरिमा पेटी के माध्यम से शिकायत की जा सकती है। विद्यार्थी गुरुजनों, अपने माता-पिता एवं अभिभावकों का सम्मान करें। उन्होंने बाल विवाह, पोक्सो एक्ट वृद्धजन सम्मान पर विस्तार से प्रकाश डाला। शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को गुड टच एवं बेड टच के बारे में जानकारी कराते हुए समाज में सुयोग्य नागरिक तैयार होने की जिम्मेदारी का भी एहसास करवाया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अर्हम इंग्लिश एकेडमी के सचिव सुरेंद्रकुमार डागा ने कहा कि विद्यार्थी अपने जीवन के विकास के लिए किसी भी गलती को प्रश्य न दे। विद्यार्थियों को कभी अव्यवहारिकता, अमानवता अथवा अत्याचार सहन नहीं करना चाहिए। ऐसी स्थिति में संबंधित व्यक्ति अथवा संस्था की शिकायत संबंधित प्लेटफॅार्म के माध्यम से आवश्यक करनी चाहिए। उन्होंने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का आभार जताते हुए कहा कि हम आभारी हैं इस प्राधिकरण का जो हमें समय-समय पर विद्यालय में पधार कर जागरूकता का संदेश देते हैं। इस अवसर पर संस्था की प्रबंध निदेशक का रमा डागा ने भी सभी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here