पुलिस की सख्ती, लोग घरों में, सड़कों और बाजारों में सन्नाटा, देखें वीडियो…

0
544
पुलिस

31 मार्च तक रहेगी सख्ती, अपने घरों में ही रहने की लोगों से अपील

बीकानेर। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से घोषित किए गए लॉकडाउन की पालना करवाने के लिए अब बीकानेर पुलिस एंव प्रशासन पूरी तरह से सख्त नजर आ रहा है। पुलिस एंव प्रशासन के आलाधिकारी लगातार अलग अलग क्षेत्रों में घूम कर लॉक डाउन का जायजा ले रहे हैं।

शहर में चप्पे-चप्पे पर आज पुलिसबल तैनात किया गया है। बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। मुख्य बाजारों में हर तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है। जरूरी कार्य करने के लिए घरों से बाहर निकले लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। जरूरी कार्य सामने आने पर ही पुलिस के जवान लोगों को बाहर जाने की अनुमति दे रहे हैं।

गौरतलब है कि कल लॉक डाउन के दौरान सड़कों पर भीड़ रहने की वजह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य सरकारों को लॉक डाउन की पालना करवाने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए थे। इन निर्देशों के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री और आला अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग कर के जिला स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अकारण सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। यही वजह रही है कि आज सुबह से ही पुलिसकर्मी काफी सख्त नजर आए और सड़क पर घूमने वालों से पूछताछ की कार्रवाई की। वहीं कई स्थानों पर बेवजह घूमने वालों को पुलिसकर्मियों ने फटकार लगाते हुए उन्हें उनके घरों में जाने को कहा। सरकार और पुलिसकर्मियों की सख्ती की वजह से ही आज लॉक डाउन काफी हद तक सफल रहा है।

गौरतलब यह भी है कि लॉक डाउन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इस कार्रवाई के तहत दोषी व्यक्ति पर एक हजार रुपए का जुर्माना या छह महीने का कारावास तथा दोनों सजा एक साथ दी जा सकती है। सरकार का यह कदम लोगों को कोरोना वायरस महामारी से बचाना है।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here