नहीं की एडवायजरी की पालना तो दूध बेचने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

0
419
The body of an employee found hanging on the noose in PWD office premises

एडीएम सिटी ने जारी किए आदेश, रखी जा रही हैं पैनी निगाहें

बीकानेर। कोरोना महामारी के चलते सरकार की ओर से जारी एडवायजरी की पालना नहीं करने वाले दूध विक्रेताओं के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। एडीएम सिटी ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं।

एडीएम सिटी सुनीता चौधरी ने कहा है कि कफ्र्यू और लॉकडाउन वाले क्षेत्रों में कुछ दूध बेचने वाले एडवायजरी की पालना नहीं कर रहे हैं। पिछले कई दिनों से दूध विक्रेता प्रतिष्ठानों पर निगाहें रखी जा रही थी। इस दौरान सामने आया कि दूध बेचने वाले अपनी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे हैं, ग्राहकों को दूध देते समय दुकानदार हाथों में ग्लव्स नहीं पहनते हैं। मुंह पर मास्क भी नहीं लगाते हैं। ऐसे दुकानदारों को चेतावनी दे दी गई है। अब दूध विक्रेताओं के साथ अन्य प्रतिष्ठानों पर पैनी निगाहें रखी जा रही हैं, कोई लॉकडाउन की पालना नहीं करेगा तो उसके खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। रविवार से दुकानों की जांच की जाएगी।

सुनीता चौधरी ने बताया कि दूध विक्रेताओं से कहा गया है कि दूध की बिक्री करते समय सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाए और दूकानदार हैंड ग्लव्स पहनकर दूध बेचने का कार्य करें। मुंह पर मास्क लगाए और जो ग्राहक मुंह पर मास्क लगाकर नहीं आता है उसे दूध ना दिया जाए। साथ ही दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए चिन्हीकरण किया जाए ताकि ग्राहक डिस्टेंस बनाकर ही खड़े हो सके।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here