एसपी मेडिकल कॉलेज : विभिन्न विभागों में पीजी की कुल 18 सीटों में बढ़ोतरी

0
419
SP Medical College: Increase in total 18 seats of PG in various departments

न्यूरो सर्जरी, जनरल मेडिसिन तथा चर्म रोग विभाग की हैं सभी सीटें

3 फरवरी को मेडिकल कॉलेज का एनएमसी टीम ने किया था निरीक्षण

बीकानेर। एसपी मेडिकल कॉलेज में विभिन्न विभागों में पीजी की कुल 18 सीटों की बढ़ोतरी हुई है। मेडिकल कॉलेज में पीजी सीटें बढऩे पर कॉलेज प्राचार्य सहित अन्य चिकित्सकों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।


मेडिकल कॉलेज प्राचार्य व पीबीएम अस्पताल के नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी ने बताया कि राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग की टीमों द्वारा 3 फरवरी एसपी मेडिकल कॉलेज में निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के बाद एमसीएच न्यूरो सर्जरी में नविन पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए 4 सीटें स्वीकृत की गयी हैं। इसी प्रकार एमडी जनरल मेडिसिन में 10 सीटों तथा चर्म रोग में एमडी की 4 सीटों पर अभिवृद्धी की मान्यता प्रदान की गयी है।


अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र वर्मा ने कहा कि एनएमसी टीम ने एसपी मेडिकल कॉलेज में राजस्थान सरकार द्वारा प्रदत्त इन्फ्रास्ट्रक्चर, उपकरण एवं मानव संसाधन की पर्याप्त उपलब्धता को दृष्टिगत रखते हुए नवीन पाठ्यक्रम करने एवं सीटों में अभिवृद्धी की गयी है। इससे निश्चित रूप से मरीजों को और अधिक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त होगी। न्युरो सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डॉ. दिनेश सोढ़ी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि एमसीएच न्युरो सर्जरी का नया कोर्स शुरू होने से बीकानेर में नए आयाम स्थापित होगे, विभाग से संबंधित ऑपरेशन शीघ्र होगें। न्युरो सर्जन डॉ. कपिल पारीक ने भी सीटें क्रिएट होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here