अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे गया कोई दूसरा, बीएसएफ में सिपाही पद की थी परीक्षा

0
169
प्रशासन

बायोमैट्रिक मशीन से पकड़ में आई करतूत, सदर थाने में मामला दर्ज

बीकानेर। बीएसएफ कैम्पस में सिपाही पद की भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी के स्थान पर कोई दूसरा परीक्षा दे गया। गुरुवार को शारीरिक परिक्षण के दौरान बायोमैट्रिक मशीन के जरिए ये करतूत सामने आई तो बीएसएफ अधिकारियों की ओर से सदर थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार के बीएसएफ में सिपाही पद के लिए पिछले महीने भर्ती परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में संजय कुमार पुत्र लालचन्द निवासी झूंझुनूं की ओर से भी आवेदन किया गया था, लेकिन परीक्षा में उसके स्थान पर संजय कुमार की बजाय उसका दोस्त दीपक बैठा था। हैरानी की बात यह है कि तमाम सावधानियां बरतने और जांच के बाद भी दीपक नाम का यह युवक संजय कुमार के स्थान पर परीक्षा देकर चला गया।

गुरुवार को इसी परीक्षा के अगले चरण में शारीरिक परीक्षण किया जा रहा था। उसमें संजय कुमार भी वहां शारीरिक टेस्ट देने पहुंचा था। बीएसएफ अधिकारियों ने जब संजय कुमार की बायोमैट्रीक मशीन से जांच की तो उसकी करतूत का खुलासा हो गया। बीएसएफ के सहायक कमांडेंट महेन्द्र सिंह ने सदर थाना पुलिस को सूचना दी और मामला दर्ज कराने के बाद आरोपी युवक संजय कुमार को पुलिस को सौंप दिया। फिलहाल सदर थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Kamal kant sharma newsfstweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here