जरूरतमंदों की सेवा के लिए सामाजिक संस्थाओं का आगे आना जारी

0
411
सामाजिक संस्थाओं

कोई भोजन वितरित कर रहा है तो कोई परिंदों की सेवा, सरकारी राहत कोष में भी जमा करवा रहे रुपए

बीकानेर। लॉकडाउन के चलते जरूरतमंदों की सेवा के लिए सामाजिक संस्थाओं का आना जारी है। आज भी कई सामाजिक संगठन मानव सेवा के लिए आगे आए और किसी ने जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट पहुंचाए तो किसी ने परिंदों के लिए दाने की व्यवस्था की, किसी ने सरकारी राहत कोष में रुपए डलवाए।

माहेश्वरी समाज की ओर से जिला प्रशासन को 5 लाख 70 हजार का चेक भेंट किया गया। बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि नापासर माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष समाजसेवी दमालाल झंवर ने ट्रस्ट के माध्यम से जरूरतमंद परिवारों को संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन के नाम 5 लाख का चेक कलेक्टर कुमारपाल गौतम को सौंपा। साथ ही राधेश्याम झंवर नापासर ने पचास हजार का चेक प्रधानमंत्री केयर्स फंड एवं बीस हजार का चेक जिला प्रशासन के नाम नन्दकिशोर झंवर के मार्फत जिला कलक्टर को भेंट किया। इस दौरान द्वारकाप्रसाद पचीसिया, दमालाल झंवर, सोहनलाल गट्टाणी, नंदकिशोर झंवर, विजय थिरानी, पवन पचीसिया, आलोक थिरानी भी मौजूद रहे।

पुलिसकर्मियों व विश्नोई समाज की ओर से परिंदों के लिए 51 सौ किलो दाना विभिन्न स्थानों पर डाला गया। पुलिस अधीक्षक प्रदीपमोहन शर्मा और आरएसी 3 के कमांडेंट देवेन्द्र विश्नोई ने इनके वाहन को रवाना किया। इस अवसर पर सुनील मांझू व जगदीश मांझू, हैड कानस्टेबल सुनील जाखड़, रामनिवास कालीराणा, झंवरलाल धारणिया, मनोज भादू, महेन्द्र भाम्भू, जीव रक्षा संस्था के मोखराम धारणिया, सुभाष खिलेरी सहित कई जने मौजूद रहे।

मारवाड़ जन सेवा समिति जरूरतमंदों को पहुंचा रही भोजन
मारवाड जन सेवा समिति की ओर से जनसहयोग के जरिए जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाया जा रहा है। समिति के अध्यक्ष रमेश व्यास ने बताया कि शहर में स्थित झुग्गियों में रहने वाले जरूरतमंदों तक भोजन के पैकेट्स रोजाना पहुंचाए जा रहे हैं। इस सेवा कार्य में विजय बिस्सा, जितेन्द्र, राकेश, अनिल छींपा, गिरीराज रंगा, महेन्द्र सोलंकी, रामअवतार जोशी, मुकेश देरासरी सहित कई कार्यकर्ता अपना सहयोग दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here